बिहार में हम गोली खाने को भी तैयार : नीतीश

Last Updated 03 May 2016 01:02:21 PM IST

बिहार की जनता के लिए चप्पल क्या है हम गोली खाने के लिए भी तैयार हैं. कोई चाहे तो मुझे गोली भी मार सकता है, मार दे, हमें कोई ऐतराज नहीं है.


(फाइल फोटो)

जनता ने हमें सरकार चलाने के लिए जानदेश दिया है. हम कोई नौकरी नहीं कर रहे हैं. जनता ने हमे मैनडेट दिया है काम करने के लिए तो काम कर रहे हैं. जो गलत है उसे तो हम रोकेंगे. शराब गलत है तो हमने शराब पर रोक लगाई.

हम किसी के धार्मिक अधिकार पर हमला नहीं कर रहे हैं. पूजा कर रहे हैं तो सचेत रहिए. हम तो पहले ही कह देते हैं कि मुझे मारने वाले को कोई सजा नहीं मिले, माफ कर दे.

हमने तो मगलवार को भी डीजीपी से कहा कि उसे छोड़ दीजिए मेरी तरफ से, मैंने उसे माफ कर दिया. ये बातें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम के बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहीं.

जनता दरबार में चप्पल चलाए जाने पर उन्होंने कहा कि एक युवक ने मुझे चप्पल फेंक कर मारा. हम तो लोगों की समस्या देखने में लगे थे. इतने में कोई चीज छप से मेरे पेट पर आकर लगी और नीचे गिरी.

मैंने देखा तो वह चप्पल थी. पुलिस उस लड़के को पकड़ रही थी तो मैंने उसे बुलाकर बैठाया. वह जमीन पर बैठ रहा था तो हमने कुर्सी मंगाकर उसे बैठाया और पूछा कि क्या बात है? लड़के ने कहा कि आपने हवन करना बंद करवा दिया है, आप हिंदू नहीं हैं क्या? मैंने कहा कि हां, हम हिंदू हैं, तुम्हे किसने कहा कि हमने हवन बंद करवा दिया. इस पर उसने कहा कि हम अखबार में पढ़े हैं. मैंने कहा कि मैंने तो ऐसा कोई निर्देश नहीं दिया है.

मैंने जिलाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में राज्य भर में अगलगी की बढ़ती घटनाओं का कारण पूछा तो बताया गया कि दोपहर 12 से 2 बजे के बीच ज्यादा आग लग रही है. ज्यादातर आग हवन की चिंगारी एवं भोजन बनाने के क्रम में निकली चिंगारी से लग रही है.

मैंने निर्देश दिया कि लोगों को परामर्श दें कि सुबह 9 बजे से पहले खाना बना लें. हवन कर रहे हैं तो पूरी व्यवस्था रखें, पानी की भरपूर व्यवस्था रखें ताकि आग नहीं लगे. मैंने तो कहीं भी हवन पर रोक नहीं लगाई. मैंने तो लोगों को परामर्श देने का निर्देश दिया है.

मैं किसी के धार्मिक अधिकार पर हमला नहीं कर रहा हूं. 9 बजे से पहले खाना बना लीजिए. पूजा एवं हवन कर रहे हैं तो सचेत रहिए. गोईठा, लकड़ी एवं चूल्हा पर खाना बना रहे हैं तो खाना बनाने के बाद आग को अच्छी तरह से बुझा दें.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment