करबिगहिया में मिला शक्तिशाली प्रेशर बम

Last Updated 06 Feb 2016 05:58:42 AM IST

करबिगहिया में एक मकान से शुक्रवार की शाम पुलिस ने एक उच्च शक्तिशाली प्रेशर बम और बम बनाने का सामान बरामद किया है.


करबिगहिया में मिला शक्तिशाली प्रेशर बम (फाइल फोटो)

मौके पर एटीएस की टीम पहुंची और बम एवं विस्फोटक सामग्री की जांच पड़ताल की.

बम कहां से लाया गया और कहां इस्तेमाल होने वाला था, पुलिस इसकी जांच कर रही है. सूत्रों के मुताबिक बम बिहारशरीफ से लाने की बात सामने आ रही है.

बम करबिगहिया में मछली मार्केट के पास भागवत होटल के समीप स्थित कल्पना मार्केट कॉम्पलेक्स के एक कमरे से बरामद किया गया. इस कमरे में सौरव (बाढ़) किराये पर रहता है. उसी के नीचे उसकी मिनरल वाटर की मशीन (आरओ) की दुकान है. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है.

उसकी गिरफ्तारी राहुल (मुंगेर) की निशानदेही पर हुई. दरअसल, दोनों ने कुछ दिन पूर्व कंकड़बाग थाना क्षेत्र के चिरैयाटांड़ स्थित किरण मेडिको के मालिक कमलेश और पृथ्वीपुर में ज्वेलरी दुकान निर्मल कला मंदिर के मालिक कुमुद रंजन से पत्र देकर रंगदारी की मांग की थी,

जिसकी प्राथमिकी कंकड़बाग थाने में दर्ज है. थानाध्यक्ष विजय कुमार मिश्र के नेतृत्व में इस मामले का पर्दाफाश किया गया. पुलिस ने शुक्रवार को  सबसे पहले राहुल को पटना जंक्शन के पास स्थित हनुमान मंदिर से गिरफ्तार किया.

राहुल ने ही सौरव के साथ मिलकर रंगदारी की मांग करने की बात स्वीकार की थी. इसके बाद पुलिस  सौरव की दुकान पर पहुंची और उसे धर दबोचा. उसके कमरे की तलाशी में प्रेशर बम और विस्फोटक सामग्री बरामद की गई. 

प्रेशर बम वाटर प्यूरिफायर में प्लांट किया हुआ था. दोनों की किस उग्रवादी एवं नक्सली संगठन या अपराधिक गिरोह से सांठगांठ है, पुलिस और एटीएस की टीम इसकी पड़ताल में जुट गई है. राहुल और सौरव से पूछताछ की जा रही है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment