अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी महागठबंधन सरकार, मध्यावधि चुनाव निश्चित: पासवान

Last Updated 28 Nov 2015 07:19:14 PM IST

लोजपा प्रमुख एवं केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने जदयू-राजद-कांग्रेस के महागठबंधन को बेमेल बताते हुए दावा किया कि बिहार विधानसभा चुनाव के बाद बनी महागठबंधन की सरकार अपना पांच वर्ष का कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी और राज्य में मध्यावधि चुनाव निश्चित है.


रामविलास पासवान


   
पटना स्थित लोजपा कार्यालय में पार्टी के स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पासवान ने दावा किया कि बिहार विधानसभा चुनाव के बाद बनी महागठबंधन की सरकार अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी और प्रदेश में मध्यावधि चुनाव निश्चित है.
   
उन्होंने कहा कि जदयू-राजद-कांग्रेस के बीच गठबंधन मात्र चुनाव जीतने के लिए हुआ था, सैद्धांतिक आधार पर नहीं. उन्होंने आरोप लगाया कि इन दलों का मिलन दिल का मिलन नहीं और इनके नेताओं के बीच अहम की लड़ाई जल्द ही शुरू हो जाएगी.
   
पासवान ने हाल में संपन्न बिहार विधानसभा चुनाव में राजग की हार के बारे में कहा कि यह राजग की हार नहीं बल्कि बिहार की जनता और प्रदेश के विकास की हार है. विधानसभा चुनाव में भाजपा को 53, लोजपा और रालोसपा को 2-2 तथा हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा को मात्र एक सीट हासिल हुई थी.
   
उन्होंने लोजपा कार्यकर्ताओं से बिहार विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी की पराजय को खेल की भावना के तहत लेने का आह्वान करते हुए कहा कि चुनाव में हार जीत तो होती रहती है.
   
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा अपना चुनावी वादा पूरा करते हुए प्रदेश में शराब बंदी के लिए अगले वर्ष अप्रैल से नई नीति लाए जाने का स्वागत करते हुए उन्होंने उनसे पूछा कि पिछले दस सालों के उनके कार्यकाल के दौरान गांव-गांव शराब की दुकाने खोले जाने से जो परिवार बर्बाद हुए या जिनकी मौत हुई उनकी क्षतिपूर्ति वे कैसे करेंगे.
   
समारोह को संबोधित करते हुए लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष और पार्टी सांसद चिराग पासवान ने बिहार विधानसभा चुनाव में राजग की हार के कई कारण होना बताते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में राजग को लेकर जैसा माहौल था इस चुनाव में धीरे धीरे उसमें कमी आयी.
   
उन्होंने महागठबंधन की सरकार से कोई उम्मीद नहीं किए जाने का दावा करते हुए इसे नई बोतल में पुरानी शराब की संज्ञा दी.
   
चिराग ने पार्टी कार्यकर्ताओं खासतौर से नौजवानों से नए बिहार के निर्माण के लिए फिर से कमर कसने का आह्वान करते हुए कहा कि वे आगे के चुनाव की तैयारी शुरू कर दें.
   
उन्होंने कहा कि वे अगले वर्ष मार्च से पूरे प्रदेश का दौरा करेंगे जिसके लिए कार्यक्रम तैयार किए जा रहे हैं.
   
समारोह को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस, दलित सेना के अध्यक्ष और सांसद रामचंद्र पासवान और पार्टी के राष्ट्रीय प्रधानमहासचिव अब्दुल खलीक सहित अन्य लोजपा नेताओं ने संबोधित किया.




Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment