लालू प्रसाद और अमित शाह के खिलाफ एफआईआर दर्ज

Last Updated 06 Oct 2015 09:49:49 PM IST

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के खिलाफ बिहार पुलिस ने चुनाव प्रचार में अपशब्दों का प्रयोग किए जाने पर केस दर्ज किया है.


बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह

अमित शाह को नरभक्षी कहने को लेकर लालू यादव के खिलाफ पटना में सचिवालय थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है.

राजद प्रमुख लालू प्रसाद के खिलाफ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को नरभक्षी कहने संबन्धी टिप्पणी को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई. वहीं, बिहार पुलिस के अनुसार राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के खिलाफ ‘चारा चोर’ शब्द का इस्तेमाल करने को लेकर बेगूसराय में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है.

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा बुधवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद को \'चारा चोर\' कहे जाने पर लालू प्रसाद यादव ने पलटवार करते हुए उन्हें \'नरभक्षी\' और \'तड़ीपार\' तक कह दिया था.

लालू ने कहा था, \'देश ही नहीं, पूरी दुनिया जानती है कि गुजरात दंगे में शाह नरभक्षी के रूप में \'कुख्यात\' हुए थे. बिहार में उनके घूमने का मतलब समझ में नहीं आ रहा है.\' उन्होंने मांग की थी कि \'गुजरात दंगे के समय शाह पर कौन-कौन सी धाराएं लगी थी, यह उन्हें जनता को बताना चाहिए.\'

आईपीसी की धारा 177(सी)2(बी) के मुताबिक किसी भी व्यक्ति पर ऐसी टिप्पणी करना, जिससे उसकी सोशल इमेज को ठेस पहुंचे.

वहीं, धारा 177(एफ) के अनुसार चुनाव के दौरान टिप्पणी से प्रभाव डालने और 188 के तहत सरकारी दिशा-निर्देशों को धता बताने के आरोप में पुलिस ने मामला दर्ज किया है. जानकारों के मुताबिक इन धाराओं के तहत दोष साबित होने पर पांच साल तक की सजा का प्रावधान है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment