बिहार विधानसभा: जंग के ऐलान से पहले प्रचार बज गया बिगुल

Last Updated 31 Aug 2015 01:22:47 PM IST

बिहार विधानसभा चुनावों को ऐलान होना अभी बाकी है लेकिन प्रचार को लेकर राजनीतिक दलों में जंग छि़ड़ गया है. जेडीयू और भाजपा दोनों प्रचार में भी एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे रही है.


बििहार में प्रचार

बिहार विधानसभा चुनावों को एलान होने में भले ही अभी वक्त हो लेकिन प्रचार में कोई कमी नहीं छोड़ी जा रही है. सभी पार्टियां प्रचार में पूरा जोर लगा रही है.

प्रचार सॉन्ग, रैलियां और आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो चुके हैं. मुख्य मुकाबला जनता दल(यू) और भाजपा के बीच हैं और दोनों प्रचार में भी एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे रही है.

भाजपा दिल्ली से अपने सांसद और भोजपुरी गायक मनोज तिवारी के गाने "इस बार बीजेपी, एक बार बीजेपी" के जरिए प्रचार कर रही है तो जेडी(यू) स्नेहा खानवलकर के सुरो से सजे "फिर से नीतीशे" गाने से जनता को लुभा रही है.

स्नेहा गैंग्स ऑफर वासेपुर और ओए लकी लकी ओए जैसी फिल्मों के लिए म्यूजिक दे चुकी है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांफ्रेंस के जरिए अपनी पार्टी के गाने को लॉन्च किया था.

मनोज तिवारी बताते हैं कि कई लोगों को प्रचार सॉन्ग बनाने के लिए कहा गया था, इसलिए मैंने भी बनाया. पार्टी की बिहार यूनिट को यह काफी पसंद आया. मुझे उम्मीद है कि लोगों पर भी इसका जादू चलेगा.




मैं पहले एक कलाकार हूं, फिर एक राजनेता हूं. पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को यह गाना काफी पसंद आया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी इसकर तारीफ की है. इस गाने को दिल्ली में सॉलट्रेक स्टूडियो में रिकॉर्ड किया गया. गाने को मुंबई में रहने वाले भोजपुरी गीतकार प्रमोद पांडे ने लिखा है और मनोज तिवारी ने ही संगीत दिया है.

दूसरी ओर जेडीयू ने अपने प्रचार सॉन्ग के लिए बॉलीवुड संगीतकार की मदद ली है. इसके लिए नीतीश कुमार के प्रचार की कमान संभाल रहे प्रशांत किशोर ने बॉलीवुड के बड़े संगीतकारों को बुलाया और फिर से नीतीशे गाने पर राजी हुए.

इस गाने को तनु वेड्स मनु फेम राज शेखर ने लिखा है और नीति मोहन व भोजपुरी गायक घुंघरू ने आवाज दी है. इस गाने में नीतीश कुमार की प्रशंसा की गई और उनके कार्यकाल में हुए कामों का ब्यौरा दिया गया है. साथ ही भाजपा के वादों पर भी निशाना साधा गया है.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment