स्वाभिमान रैली में एक मंच पर नीतीश कुमार, लालू यादव और सोनिया

Last Updated 30 Aug 2015 09:59:34 AM IST

पटना के गांधी मैदान में महागठबंधन की पहली बड़ी रैली होने जा रही है. इस रैली को स्वाभिमान रैली का नाम दिया गया है. इसमें जेडीयू-आरजेडी और कांग्रेस के नेता एक मंच पर दिखेंगे.


स्वाभिमान रैली

बिहार में स्वाभिमान रैली को लेकर समर्थकों का हुजूम गांधी मैदान पहुंच रहा है. गांधी मैदान के चारों ओर सड़कें समर्थकों से पट गई हैं. महात्मा गांधी सेतु पर भी जाम देखने को मिल रहा है. सड़कों पर आवागमन लगभग ठप है. तेज धूप के बावजूद कार्यकताओं का हुजूम गांधी मैदान पहुंच रहा है.

मालूम हो कि बिहार चुनाव में बीजेपी को सत्ता हासिल करने से रोकने के लिए महागठबंधन की पहली बड़ी रैली पटना के गांधी मैदान में होने जा रही है. रविवार को पटना में जेडीयू-आरजेडी और कांग्रेस महागठबंधन की पहली बड़ी स्वाभिमान रैली है. रैली में नीतीश कुमार, लालू यादव और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एक मंच पर दिखेंगे.

हालांकि, सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव स्वाभिमान रैली में शामिल नहीं हो रहे हैं. यह तो साफ है कि इस रैली का मक़सद बिहार चुनाव में बीजेपी को सत्ता हासिल करने से रोकना है. रैली में शामिल होने के लोग सुबह से गांधी मैदान में जुट रहे हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी रविवार दोपहर करीब 12 बजे दिल्ली से पटना पहुंचेंगी. उन्होंने बताया कि रैली में हिस्सा लेने के बाद श्रीमती गांधी सीधे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगी.

चौधरी ने बताया कि रैली में शामिल होने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद और पार्टी के बिहार प्रभारी सीपी जोशी भी आ रहे हैं.

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विशेष पैकेज को छलावा करार दिया और कहा कि सवा लाख करोड़ रुपये के इस विशेष पैकेज की करीब नब्बे प्रतिशत राशि विभिन्न योजनाओं के लिए पहले ही आवंटित की गयी थी.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार ने कांग्रेस शासित राज्यों से अधिक राशि बिहार को दी थी. वहीं पटना में महागठबंधन की‘‘स्वाभिमान रैली’ को देखते हुए पुलिस ने चाक-चौबंद सुरक्षा की व्यवस्था की है.

जदयू-राजद -कांग्रेस और सपा महागठबंधन की रैली में होने वाली भीड़ को देखते हुए पटना पुलिस एतिहासिक गांधी मैदान स्थित मुख्य समारोह स्थल के मंच के इर्द-गिर्द जहां मुस्तैदी के साथ रहेगी वही गांधी मैदान के बाहरी और आसपास के इलाकों में सीसीटीवी से भी पैनी नजर रखी जायेगी.

सभी चिह्नित स्थानों पर सीसीटीवी को लगा कर इसका मुआयना भी किया गया. रैली में शामिल होने आये एक-एक लोगों पर सीसीटीवी के माध्यम से नजर रखी जायेगी. कुछ स्थानों पर वॉच टावर भी तैयार किया जा रहा है जहां से आने और जाने वाले लोगों पर निगाह रखी जा सके.





Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment