स्वाभिमान रैली आज, सोनिया होंगी शामिल

Last Updated 30 Aug 2015 04:31:09 AM IST

महागठबंधन की ओर से रविवार को राजधानी पटना के गांधी मैदान में आयोजित स्वाभिमान रैली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी मौजूद रहेंगी.


कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी.

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी ने शनिवार को पटना में संवाददाता सम्मेलन में बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी रविवार दोपहर करीब 12 बजे दिल्ली से पटना पहुंचेंगी.

उन्होंने बताया कि रैली में हिस्सा लेने के बाद श्रीमती गांधी सीधे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगी.  रैली में भीड़ जुटाने के लिए महागठबंधन से जुड़े दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के अलावा जदयू और कांग्रेस के नेता भी समर्थकों को पटना के गांधी मैदान तक लाने में एड़ी-चोटी का जोर लगाए हुए हैं.

चौधरी ने बताया कि रैली में शामिल होने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद और पार्टी के बिहार प्रभारी सीपी जोशी भी आ रहे हैं. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विशेष पैकेज को छलावा करार दिया और कहा कि सवा लाख करोड़ रुपये के इस विशेष पैकेज की करीब नब्बे प्रतिशत राशि विभिन्न योजनाओं के लिए पहले ही आवंटित की गयी थी.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार ने कांग्रेस शासित राज्यों से अधिक राशि बिहार को दी थी. वहीं पटना में महागठबंधन की‘स्वाभिमान रैली’ को देखते हुए पुलिस ने चाक-चौबंद सुरक्षा की व्यवस्था  की है. जदयू -राजद -कांग्रेस और सपा महागठबंधन की रैली में होने वाली भीड़ को देखते हुए पटना पुलिस एतिहासिक गांधी मैदान स्थित मुख्य समारोह स्थल के मंच के इर्द -गिर्द जहां मुस्तैदी के साथ रहेगी वही गांधी मैदान के बाहरी और आसपास के इलाकों में सीसीटीवी से भी पैनी नजर रखी जायेगी. सभी चिह्नित स्थानों पर सीसीटीवी को लगा कर इसका मुआयना भी किया गया. रैली में शामिल होने आये एक-एक लोगों पर सीसीटीवी के माध्यम से नजर रखी जायेगी.

कुछ स्थानों पर वॉच टावर भी तैयार किया जा रहा है जहां से आने और जाने वाले लोगों पर निगाह रखी जा सके. गांधी मैदान के सभी प्रवेश द्वार पर मेटल डिटेक्टर और हैंड डिटेक्टर से आने वाले लोगों की जांच की जायेगी.  रैली के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी), पुलिस उपाधीक्षक स्तर के 25 से अधिक अधिकारियों के साथ ही पांच हजार पुलिस बल की तैनाती की गयी है. रैली के दिन यातायात व्यवस्था में भी कुछ बदलाव किया गया है.

राजधानी के आयकर चौराहा के बाद भारी वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा और सिर्फ इस मार्ग से बड़े नेताओं के वाहन ही मुख्य समारोह स्थल तक जायेंगे.  रैली में आने वाले बड़े वाहनों के लिये प्रशासन की ओर से 15 स्थानों को चिह्नित किया गया है. बड़े वाहनों को चिह्नित स्थानों पर ही पार्क किया जायेगा. इसी तरह रैली में आने वाले मंत्री, सांसद, विधायक, विधान पाषर्द, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक के वाहनों के लिये गांधी मैदान के निकट ही चिह्नित स्थानों पर पड़ाव बनाया गया है.

इस बीच पुलिस उपमहानिरीक्षक (पटना प्रक्षेत्र) शालिन ने बताया कि रैली में आये लोगों के साथ ही स्थानीय लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो इसकी व्यवस्था की गयी है. दंडाधिकारी के साथ ही पुलिस बलों की तैनाती जगह-जगह कर दी गयी है. उन्होंने कहा कि रैली के दौरान यातायात को सुगम बनाये रखने के लिये अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती रहेगी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment