बिहार दौरे पर केजरीवाल ने की नीतीश की तारीफ, कहा- अच्छे काम की गूंज दिल्ली तक

Last Updated 27 Aug 2015 12:38:53 PM IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बिहार की राजधानी पटना में कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश के अच्छे काम की गूंज दिल्ली तक है.


केजरीवाल ने की नीतीश की तारीफ, कहा- अच्छे काम की गूंज दिल्ली तक (फाइल फोटो)

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के न्यौते पर आए केजरीवाल ने एक कार्यक्रम के दौरान यह बात कही. केंद्र पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा कि पैसे की नहीं नीयत की कमी है.केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य सरकार के कार्यो में केंद्र सरकार की ओर से बेवजह का अड़ंगा लगाया जाता है.जनता को तय करना है कि सरकारी पैसों का इस्तेमाल कहा किया जाना है.

बिजली सस्ती करने के अपने फैसले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके इस कदम की काफी हंसी उड़ाई गई थी, लेकिन सच तो ये है कि हो सकता है बिजली और कम हो जाए.

केजरीवाल ने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार का बेहतर विकास हुआ है. नीतीश सरकार के सुशासन की गूंज दिल्ली तक पहुंच गया है. इन्होंने ईमानदार अधिकारियों को दिल्ली भेजा है. कहा कि नीतीश कुमार से मैंने बहुत कुछ सीखा है.

आज दोपहर में केजरीवाल मुख्यमंत्री नीतीश के साथ बोधगया जायेंगे. अपराह्न 02.30 बजे वे गया के लिये रवाना होंगे. केजरीवाल बोधगया के महाबोधि मंदिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ जायेंगे. शाम को पटना लौटने के बाद केजरीवाल वापस दिल्ली रवाना हो जायेंगे. इस बीच वे दोपहर को भोजन राजकीय अतिथिशाला में नीतीश कुमार के साथ करेंगे. उनके साथ जदयू के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद केसी त्यागी भी होंगे.

इससे पहले अरविंद केजरीवाल के पटना एयरपोर्ट पहुंचते ही अन्ना हजारे समर्थकों ने केजरीवाल को काला झंडा दिखाया. उनका कहना था कि केजरीवाल ने राजनीति में आने के लिए शुरु में अन्ना का सहयोग लिया और फिर उनका साथ छोड़ दिया. यही नहीं अरविंद केजरीवाल को काला झंडा दिखाये जाने के बाद अन्ना व केजरीवाल समर्थक भिड़ गये. पुलिस ने इस मामले में दो महिलाओं को हिरासत में लिया है.

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल के पटना आगमन को राजनीति से भी जोड़ कर देखा जा रहा है. अभी हाल ही में दिल्ली में प्रवासी बिहारी सम्मान समारोह में नीतीश कुमार और अरविंद केजरीवाल एक मंच पर नजर आये थे. इस दौरान केजरीवाल ने बिहार आने की बात कही थी. जदयू और राजद ने केजरीवाल के बिहार आगमन का स्वागत किया है.

बिहार लोक सेवा अधिनियम 2011 के कुशल लोक सेवा प्रणाली से नागरिकों का सशक्तीकरण विषयक सेमिनार में अरविंद केजरीवाल मुख्य अतिथि है. कार्यक्रम के शुरुआत में लोक सेवाओं पर आधारित लघु फिल्म चलायी गयी. कार्यक्रम में केजरीवाल ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मंच साझा किया.

इस मौके पर सीएम नीतीश ने अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए अरविंद केजरीवाल को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया.

मुख्यमंत्री ने कहा कि केजरीवाल के कहने पर बिहार में जनसुविधाओं के लिए कई कॉल सेंटर खोले गये. उन्होंने कहा कि लोक सेवा अधिकार अधिनियम का राज्य की जनता को फायदा मिला है और इस अधिनियम को लागू करने में केजरीवाल की अहम भूमिका रही है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment