लालू की सभा में पूर्व मंत्री ने दम तोड़ा

Last Updated 25 Jul 2015 02:55:19 AM IST

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के सामने मंच पर पूर्व मंत्री आनंद मोहन सिंह दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई.


आरजेडी के पूर्व मंत्री आनंद मोहन सिंह दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई.

बिहार राज्य नोनिया, बिंद, बेलदार महासंघ की राजधानी के रविन्द्र भवन में आयोजित राजनैतिक सम्मेलन में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के सामने मंच पर पूर्व मंत्री आनंद मोहन सिंह दिल का दौरा पड़ने से बेहोश हो गये.

पूर्व मंत्री को तड़पते देख मंच पर मौजूद लोगों ने उनके चेहरे पर पानी का छींटा मारा. उस समय खाद्य आपूर्ति मंत्री श्याम रजक भाषण दे रहे थे. उपस्थित लोग उन्हें उठा कर कार्यक्रम स्थल के बाहर ले गये. बाहर बहुत देर तक पूर्व मंत्री तड़पते रहे लेकिन किसी भी नेता ने उन्हें अस्पताल ले जाने के लिए अपनी गाड़ी नहीं दी.

बाद में एक कार्यकर्ता ने अपनी मारूति 800 से उन्हें पीएमसीएच पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. पीएमसीएच के प्राचार्य डॉ. एसएन सिन्हा ने पूर्व मंत्री की मौत की पुष्टि करते हुए कहा कि आईजीआईसी में पूर्व मंत्री को दोपहर में इलाज के लिए लाया गया था लेकिन उनकी मौत पहले ही हो चुकी थी.

पूर्व मंत्री के आने की सूचना पर पीएमसीएच के अधीक्षक डॉ. लखिन्द्र प्रसाद भी पहुंचे. प्राचार्य ने बताया कि पूर्व मंत्री की मौत दिल का दौरा पड़ने की वजह हुई है. पूर्व मंत्री की मौत की खबर मंत्री श्याम रजक ने लालू प्रसाद यादव को दी.

उस समय लालू भाषण दे रहे थे. मौत की सूचना मिलते ही वे मंच से उठ गये और एक मिनट का मौन रखा, इसके बाद कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया. पूर्व मंत्री रोहतास जिले के अकाशी गांव के रहने वाले थे.

आनंद मोहन को राजनीति विरासत में मिली थी. आनंद के पिता जंगी चौधरी समाजवादी नेता थे. 1990 में बनी लालू यादव की सरकार में जंगी चौधरी मंत्री बने थे. जंगी चौधरी की मौत के बाद आनंद मोहन ने 1995 में नोखा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था और जीते. इसके बाद लालू ने आनंद मोहन को राज्यमंत्री भी बनाया था.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment