एक खेमे में भाजपा, लोजपा और रालोसपा

Last Updated 27 Jun 2015 04:09:27 PM IST

भाजपा, लोजपा और रालोसपा ने अपनी एकता को अक्षुण्ण बताते हुए कहा कि बिहार विधान परिषद चुनाव में वे सभी 24 सीटें जीतेंगे.


बिहार विधानसभा

भाजपा, लोजपा और रालोसपा ने शनिवार को संयुक्त रूप से संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर अपनी एकता को अक्षुण्ण बताते हुए दावा किया कि आगामी 7 जुलाई को होने वाले बिहार विधान परिषद चुनाव में वे सभी 24 सीटें जीतेंगे.
   
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय, लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस और रालोसपा के प्रदेश अध्यक्ष अरूण कुमार के इस संयुक्त संवाददाता सम्मेलन का उद्देश्य आगामी सितंबर-अक्तूबर में संभावित बिहार विधानसभा चुनाव में राजग के मुख्यमंत्री पद के चेहरे और सीटों के बंटवारे को लेकर इन दलों के नेताओं के अलग-अलग बयान के मद्देनजर उनके बीच किसी प्रकार की दरार की शंकाओं को खारिज करना था.
   
इससे पहले लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान हालांकि यह स्पष्ट कर चुके हैं कि वे या उनकी पार्टी के भीतर कोई भी मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार नहीं है और घटक का सबसे बड़ा दल होने के नाते भाजपा जिसे भी मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाएगी, वह उन्हें स्वीकार होगा.

किंतु लोजपा राजग में हाल ही में शामिल हुए पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (सेक्युलर) के पांच संभावित उम्मीदवारों का यह कहकर विरोध कर रही है कि इन लोगों ने वर्ष 2005 में उसे दगा दिया था और जदयू में चले गए थे.

ये पांच संभावित उम्मीदवार जदयू के बागी विधायक और पूर्व कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह के दो पुत्र अजय प्रताप (जमूई) और सुमित कुमार सिंह (चकाई), जदयू से निष्कासित विधायक राजू सिंह (साहेबगंज) और अजित कुमार (कांटी) के अलावा टेकारी से जदयू विधायक अनिल कुमार हैं जिन्हें आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में टिकट दिए जाने की संभावना है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment