मांझी ने की मोदी से मुलाकात, बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज

Last Updated 28 May 2015 04:01:42 PM IST

बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए तेजी से बढ़ रही राजनीतिक सरगर्मियों के बीच पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने गुरुवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की.


मोदी से मिले मांझी, BJP में हो सकते हैं शामिल (फाइल फोटो)

मांझी की मोदी से मुलाकात ऐसे समय में हुई है जब बिहार चुनाव से पहले भाजपा में उनके शामिल होने को लेकर अटकलें लगायी जा रही हैं. पिछले दिनों संचार और प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि मांझी को भाजपा में शामिल किया जा सकता है.

पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने भी कहा था कि मांझी के लिए भाजपा के दरवाजे खुले हैं. लेकिन मांझी ने प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद इन अटकलों को गलत बताया कि वह भाजपा में शामिल होने के सिलसिले में मोदी से मिले थे. हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख मांझी ने कहा कि उन्होंने बिहार में किसानों की समस्याओं और उनकी आत्महत्या की घटनाओं की तरफ ध्यान दिलाने के लिए प्रधानमंत्री से मुलाकात की.

मांझी ने कहा कि उन्होंने मोदी से बिहार के किसानों की आत्महत्या के मामलों की जांच सीबीआई से कराने की मांग की. प्रधानमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वह इस मामले को देखेंगे.

सूत्रों के अनुसार मांझी गुरुवार को भाजपा के कई नेताओं से भी मिलेंगे. समझा जाता है कि वह भाजपा में शामिल होने की अपनी संभावनाओं को तलाशने के लिए दिल्ली आए हुए हैं. गौरतलब है कि पिछले दिनों राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने भी उन्हें अपनी पार्टी में शामिल किए जाने की बात कही थी लेकिन मांझी ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं कि वह किसी पार्टी में शामिल होंगे या किसके साथ चुनावी गठबंधन करेंगे.

जनता दल यूनाइटेड से निष्कासित होने के बाद मांझी ने अपनी पार्टी बना ली थी. जदयू के नेताओं ने मांझी पर आरोप लगाया था कि वह भाजपा के एजेंट के रूप में काम कर रहे हैं और जनता दल परिवार में उन्हें शामिल किए जाने का कोई प्रश्न ही नहीं उठता है.

पिछले दिनों मीडिया में भी ऐसी खबरें आयी थी कि जदयू के अध्यक्ष शरद यादव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मांझी के बारे में बातचीत की थी लेकिन पार्टी ने इन खबरों को बेबुनियाद बताया था.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment