लालू ने नीतीश पर किया tweet ! कहा- बड़ी कुर्बानी के लिए रहें तैयार

Last Updated 28 May 2015 03:18:08 PM IST

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने ट्विटर के माध्यम से कहा कि गठबंधन होना तय है, लेकिन सभी को बड़ी कुर्बानी के लिए तैयार रहना चाहिए.\'


बड़ी कुर्बानी चाहते हैं लालू (फाइल फोटो)

लालू के ट्वीट को नीतीश कुमार के लिए संकेत के तौर पर देखा जा रहा है. आगामी बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आरजेडी और जेडीयू के प्रस्तावित विलय को लेकर जारी राजनीतिक गतिरोध में लालू  के ट्वीट को गंभीरता से लिया जा रहा है.

राजद-जदयू के बीच अगर विलय होता है तो बड़े पैमाने पर वर्तमान विधायकों के टिकट कट सकते हैं. इसी कड़ी में लालू प्रसाद का यह ट्वीट महत्वपूर्ण माना जा रहा है. इससे पहले आरजेडी और जेडीयू के बीच सीटों के बंटवारे और मुख्यमंत्री पद की दावेदारी को लेकर मतभेद की खबरें सुर्खियों में छाई रही हैं.

मुख्यमंत्री पद की दावेदारी को लेकर चल रहे कयासों के बीच लालू प्रसाद यादव पहले कह चुके हैं कि न तो वह खुद और न ही उनके परिवार का कोई सदस्य ही सीएम पद की दौड़ में शामिल है.

आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने अपने ताजा बयान में कहा है कि वे बिहार के वर्तमान मुख्यमंत्री और जेडीयू नेता नीतीश कुमार के साथ बैठकर बात करेंगे औऱ सारे मसले हल कर लेंगे. लालू यह भी कह गए कि हमने बीते एक साल में नीतीश को दो बार बचाया है. यह सभी को याद रखना होगा.

लालू ने संकेत दिए हैं कि सभी को समर्पण के लिए तैयार रहना चाहिए. यानी नीतीश को सीएम पद की दावेदारी छोड़ना पड़ सकती है.

गौरतलब है कि जनता परिवार खड़ा करने के लिए दोनों दल साथ आना का ऐलान कर चुके हैं, लेकिन मुख्यमंत्री पद को लेकर नेताओं की खींचतान बनी हुई है. किस नेता को सीएम पद का उम्मीदवार बताकर जनता के बीच जाया जाए, इसको लेकर गंभीर मतभेद हैं.

इस बीच, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और बड़े दलित नेता जीतनराम मांझी आज दिल्ली में हैं। वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर चुके हैं और दिन में अन्य भाजपा नेताओं से भी मिलेंगे।

मुख्यमंत्री पद को लेकर नीतीश कुमार से तनातनी के बाद मांझी ने इस्तीफा दे दिया था और नई पार्टी बना ली थी. संभव है विधानसभा चुनावों में मांझी भाजपा के साथ चुनाव मैदान में नजर आएं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment