सकल घरेलू उत्पाद के मामले में भारत ने चीन को छोड़ा पीछे

Last Updated 18 May 2015 03:41:53 PM IST

जयंत सिन्हा ने कहा कि नरेन्द्र मोदी के शासन में भारत ने पहली बार जीडीपी के मामले में चीन को पछाड़ दिया है.


जयंत सिन्हा (फाइल0

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने पटना में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शासन में भारत ने पहली बार सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के मामले में चीन को पीछे छोड़ दिया है.

बिहार के दरभंगा रवाना होने से पहले सिन्हा ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि भारत ने पहली बार सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के मामले में चीन को पीछे छोड़ दिया है. आने वाले समय में भारत आर्थिक विकास के मामले में भी चीन से आगे निकल जाएगा.

उन्होंने कहा कि देश के विकास के लिए सभी का सहयोग चाहिए. उन्होंने कहा कि आगामी मानसून सत्र में वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) विधेयक को पारित करा लिया जाएगा और अप्रैल 2016 से इसे पूरे देश में लागू कर दिया जाएगा.

झारखंड में हजारीबाग संसदीय क्षेत्र से सांसद सिन्हा ने दावा किया कि केन्द्र सरकार ने महंगाई को भी काबू में लाया है.

सिन्हा दरभंगा में भूकंप प्रभावित इलाकों का दौरा कर वहां चल रहे राहत कार्यों का निरीक्षण करेंगे और प्राकृतिक आपदा से प्रभावित लोगों से मिलेंगे और स्थिति की रपट केन्द्र सरकार को सौंपेंगे.

उन्होंने अगले विधानसभा चुनाव के बाद बिहार में भाजपा की सरकार बनने का दावा किया और कहा कि जिस राज्य में भाजपा की सरकार बनी है, वहां विकास की गति तेज हुई है. उन्होंने कहा कि झारखंड में स्थिति सुधरी है. विकास योजनाओं पर काम तेजी से हो रहा है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment