पप्पू ने बनाया जन क्रांति अधिकार मोर्चा, एजाज ने थामा पप्पू का दामन

Last Updated 18 May 2015 12:43:33 PM IST

आरजेडी से निष्कासित सांसद पप्पू यादव ने जन क्रांति अधिकार मोर्चा बनाया है. अब इसी के तहत अपना संघर्ष करेंगे. दो हफ्ते के अंदर वे नई पार्टी के निर्माण को लेकर फैसला लेंगे.


पप्पू यादव (फाइल)

यादव रविवार को युवा शक्ति की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने राजद प्रमुख लालू यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि पुत्र मोह में लालू ने उन्हें निष्कासित किया है.

उन्होंने साफ किया कि उनकी नई बनने वाली पार्टी लालू और नीतीश से कोई समझौता नहीं करेगी. उन्होंने कहा कि राज्यस्तरीय कार्यकर्ताओं के स्वाभिमान और उनके विचार के बाद यह बात उभर कर आई है कि राज्य की राजनीति में गठबंधन के बिना कोई भी राजनीतिक दल स्वयं को स्थापित नहीं कर सकता लेकिन कुछेक दल के नेता अपने स्वार्थ एवं पारिवारिक लाभ के लिए उत्सुकता दिखा रहे हैं.

तानाशाही से पार्टी चलाने और गठबंधन बनाने की उत्सुकता में लोकतांत्रिक विचार और सिद्धांत को तिलांजलि दे रहे हैं और अपने मनोनुकूल गठबंधन बनाकर राजनीति का निजीकरण और व्यवसायीकरण कर रहे हैं.

पार्टी के अंदर लोकशाही को कलंकित करके, संघर्षशील कार्यकर्ताओं को पार्टी अनुशासन के नाम पर रौंदकर लोकतंत्र को कलंकित किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि 2008 की कोशी की पर्लयकारी बाढ़ से उत्पन्न त्रासदी का समाधान अभी तक नहीं होना विस्मयकारी है.

यादव ने कहा कि बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी द्वारा राज्य के सभी वर्ग के उत्थान और कल्याण के लिए किये गये निर्णयों को लागू करने की अपील मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से की गयी.

वहीं पार्टी की घोषणा के साथ ही राजद के प्रदेश महासचिव सह प्रवक्ता एजाज अहमद सांसद पप्पू यादव का दामन थाम लिया है. रविवार को उन्होंने राजद के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment