बिहार में मरनेवालों की तादाद हुई 56, दहशत में पूरा सूबे

Last Updated 27 Apr 2015 09:53:28 AM IST

नेपाल से लेकर पूरे उत्तर भारत को हिला देने वाले भूकंप से बिहार में मरने वालों की संख्या बढ़कर 56 हो गयी है वहीं घायलों की संख्या 173 तक पहुंच गयी है.


बिहार भूकंप

इनमें रविवार को आए भूकंप से मारे गये पांच लोगों की संख्या भी शामिल है. आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव व्यासजी ने बताया कि भूकंप से राज्य में अब तक 56 लोगों के मारे जाने की सूचना है जबकि 173 लोग घायल हुए हैं.

उन्होंने बताया कि रविवार को आए भूकंप से पांच लोगों की मौत हुई है. शिवहर में तीन, समस्तीपुर और मुंगेर में एक-एक लोग मारे गये हैं. शनिवार के भूकंप में सबसे ज्यादा 11 लोगों की मौत पूर्वी चंपारण में हुई है.


हेल्पलाइन: 0612-2217301,0612-2217305

वहीं सीतामढ़ी में सात, दरभंगा और अररिया में छह-छह, लखीसराय, शिवहर और सीवान में तीन-तीन, पश्चिम चम्पारण, सुपौल, सहरसा, सारण और मधुबनी में दो-दो तथा कटिहार और गया में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है.

इस बीच समस्तीपुर से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार रविवार को दोपहर 12 बजकर 39 मिनट पर आये भूकंप के दौरान जिले के घटहो आउटपोस्ट के लगमा गांव में बिजली का खंभा 50 वर्षीय विनोद राय के सिर पर गिर गया जिससे उनकी मौत हो गयी.

भूकंप के कारण दरभंगा में सबसे अधिक 49 लोग घायल हुए हैं. इनमें से दस को गंभीर चोटें आयी हैं जिनका इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है.

इसके अलावा सीतामढ़ी में 26, पश्चिम चम्पारण में 21, मुंगेर और पूर्वी चम्पारण में 13-13, मधुबनी में 12, सहरसा में 7, नालंदा में 6, वैशाली में 5, भोजपुर में 4, कटिहार में 3, (शेष पेज 13 पर)किशनगंज, अररिया और सारण में दो-दो और पटना और गया में एक-एक व्यक्ति के घायल होने की सूचना है.

भूकंप से 53 घरों के क्षतिग्रस्त होने की भी सूचना मिली है. आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव व्यासजी पूरी घटना की खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं. राष्ट्रीय आपदा रिस्पांस फोर्स (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा रिस्पांस फोर्स (एसडीआरएफ) की टीमें बचाव और सर्वे कार्य में जुटी हुई है. रविवार को आए भूकंप के बाद सभी जिलों में आपदा प्रभारियों को अलर्ट कर दिया गया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment