भाजपा ने सत्ता के लोभ में किया समझौता

Last Updated 18 Apr 2015 12:51:58 PM IST

नीतीश कुमार ने नरेन्द्र मोदी पर प्रहार करते हुए कहा कि भाजपा ने सत्ता के लोभ में आकर जम्मू-कश्मीर में पीडीपी के साथ समझौता किया.


नीतीश कुमार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा पर सत्ता के लोभ में जम्मू-कश्मीर में पीडीपी के साथ गठबंधन कर वहां सरकार बनाने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को कहा कि वहां हो रहे भारत विरोधी कार्यों पर भाजपा को जवाब देना होगा.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पूर्व प्रधानमंत्री स्व. चंद्रशेखर की जयंती पर कंकड़बाग स्थित बहादुरपुर हाउसिंग कॉलोनी पार्क-2 में उनकी (चन्द्रशेखर की) आदमकद प्रतिमा के अधिष्ठापन एवं पार्क सौन्दर्यीकरण कार्य का शिलान्यास कर रहे थे.

नीतीश से जब जम्मू-कश्मीर में अलगाववादियों की रैली के दौरान पाकिस्तानी झंडा लहराए जाने के संबंध में पूछा गया तो उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सत्ता के लालच में हर उस चीज से समझौता कर रही है, जिसके खिलाफ वह बोलती रही है.

उन्होंने कहा कि न केवल पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान बल्कि जनसंघ के समय की अपनी विचारधारा के विपरीत, उन्होंने समझौता किया और उससे इतर जाकर सत्ता के लोभ में जम्मू-कश्मीर में गठबंधन किया.

उन्होंने कहा कि पहले प्रतिदिन वहां बनायी गयी सरकार (पीडीपी-भाजपा) के बारे में कहते रहते थे उक्त सरकार मजबूत होगी और उसका रूतबा ऐसा होगा कि पाकिस्तान और चीन उससे डरेंगे, कश्मीर की समस्या हल हो जाएगी. लेकिन आज हम देख रहे हैं कि नए-नए रिकार्ड बन रहे हैं. इन लोगों की सरकार रहते वहां भारत विरोधी काम हो रहे हैं. भाजपा को जवाब देना होगा.

कुमार ने कहा कि भाजपा देशभक्त होने का दावा किया करती थी और कहा करती थी कि राष्ट्र कमजोर हो रहा है और पार्टी उसे मजबूत बनाएगी, उसकी रक्षा करेगी, फिर क्या इस तरह रक्षा कर रहे हैं? अबतक जो नहीं हुआ था वह सब हो रहा है. बाद में पत्रकारों से वार्ता करते हुये मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्व. चन्द्रशेखर जी को नमन करते हुये कहा कि आज स्व. चन्द्रशेखर की जयंती है. उनकी जयंती को राजकीय समारोह के रूप में मनाये जाने का निर्णय राज्य सरकार ने लिया है.




Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment