पटना में भाजपा की संकल्प रैली, चुनाव प्रचार का आगाज

Last Updated 14 Apr 2015 09:51:36 AM IST

भाजपा बिहार विधानसभा चुनाव प्रचार का आगाज करने जा रही है. अध्यक्ष अमित शाह और गृहमंत्री राजनाथ सिंह गांधी मैदान में आयोजित विराट कार्यकर्ता समागम को संबोधित करेंगे.


भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (फाइल)

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा मंगलवार को बिगुल फूंकने जा रही है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पटना के गांधी मैदान में आयोजित होनेवाले भाजपा के विराट कार्यकर्ता समागम को संबोधित करेंगे.

उनके साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी होंगे. पार्टी की बिहार इकाई ने दावा किया है कि कार्यकर्ता समागम में दो लाख कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे.
 
भाजपा ने अपनी रैली के लिए दलित चेतना के प्रतीक और नेता डॉ. भीमराव अंबेडकर के जन्मदिवस को चुना है. राज्य में इस साल के आखिर में चुनाव होंगे. भाजपा इस रैली को ऐतिहासिक रैली बनाने की तैयारी में है.

सोमवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि गांधी मैदान में मंगलवार को बीआर अंबेडकर जयंती के मौके पर आयोजित भाजपा की रैली कोई आम रैली नहीं है.

उन्होंने कहा कि यह रैली मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और लालू प्रसाद द्वारा दलित और महादलितों के अपमान का बदला लेने के लिए कार्यकर्ताओं की 'संकल्प रैली' है.

खास बात यह है कि समागम में आनेवाले कार्यकर्ताओं से 10 रुपये निबंधन शुल्क लिये जाने के बाद उन्हें सम्मेलन स्थल पर प्रवेश दिया जायेगा.  शाह दिन के 12 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां से सीधे वह सम्मेलन स्थल पर जायेंगे.

राजनाथ सिंह मंगलवार की शाम दिल्ली लौट जायेंगे, जबकि अमित शाह अगले दिन बुधवार को शाम चार बजे दिल्ली वापस होंगे. जदयू, राजद समेत जनता परिवार के छह दलों के विलय की कवायद के बीच विधानसभा चुनाव के पहले इस सम्मेलन को बिहार की राजनीति के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है.
 
दूसरी तरफ बिहार में भाजप के मुख्य प्रतिद्धंदी जेडीयू के नीतीश कुमार ने भाजपा पर राजनीतिक लाभ के लिए भीमराव अंबेडकर को भुनाने का आरोप लगाया है.

सोमवार को अंबेडकर की याद में आयोजित एक कार्यक्रम में नीतीश ने कहा कि ये फर्जी लोग है जो अंबेडकर की विरासत को हथियाने में लगे हुए हैं. ये लोग उनकी महान विरासत का क्या करेंगे.





Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment