नकल पर मेरे बयान को गलत ढंग से पेश किया गया- लालू

Last Updated 24 Mar 2015 09:14:37 PM IST

बिहार में मैट्रिक परीक्षा में खुलेआम नकल पर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने अपने पहले के विवादित बयान पर सफाई देते हुए कहा कि उनके बयान को गलत ढंग से पेश किया गया.


लालू

श्री यादव ने सोशल नेटवर्किग साईट फेसबुक पर अपनी बात को सही साबित करने और खुद का बचाव करते हुए कहा़ . उनके कहने का मतलब था कि जो नकल करते हैं, वह प्रतियोगी परीक्षा को पास नहीं कर सकते. मैंने कहा था कि जो छा पढ़ता-लिखता ही नहीं है, उसे नकल के लिए यदि किताब भी दे दी जाए वह तब भी उसके जवाब नहीं दे पाएगा.

राजद नेता ने कहा कि मीडिया में एक वर्ग ऐसा है जो राँची की बात को कराची ले जाता है एवं .न्यूज. देने की बजाय .व्यूज.  देने में लग जाता है. अपने फायदे और हित के लिए ये लोग किसी भी बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश करके एक व्यक्ति विशेष की नकारात्मक छवि गढ़ने में लग जाते है. मेरी बात की गंभीरता और दूरदर्शिता को ना समझ ये लोग उसे नकारात्मक डिबेट का रूप दे रहे है.

उल्लेखनीय है कि रविवार को बक्सर के नावानगर स्थित एक निजी स्कूल का उद्घाटन करते हुए श्री यादव ने कहा था कि हमारा राज रहता तो हम परीक्षा में किताब दे देते. जो पढ़ा रहेगा, वही न लिखेगा. मेरे राज में पांचवीं और आठवीं में भी बोर्ड परीक्षा ली जाती थी. हम तो सब को परीक्षा में पूरी अजादी दे दिए थे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment