छात्रा के रहस्यमय ढंग से लापता होने के मामले में तीन शिक्षक जेल भेजे गए

Last Updated 20 Mar 2015 11:48:28 PM IST

बारहवीं की एक छात्रा के हाल में रहस्यमय ढंग से लापता होने के मामले में पटना शहर के एक मशहूर स्कूल के तीन शिक्षक को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया.


छात्रा के लापता मामले में तीन शिक्षकों को जेल (फाइल फोटो)

पटना के बीएसईबी कालोनी स्थित डीएवी स्कूल 12वीं की परीक्षा के लिए राशि जमा करने गयी 17वर्षीय छात्रा प्रिया जो गत 28 फरवरी से रहस्मय ढंग से लापता हो गयी थी. उसको बीती रात्रि पुलिस ने पटना रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक से बरामद किया था.

प्रिया के लापता होने के मामले में गिरफ्तार तीन शिक्षकों को शुक्रवार को न्यायिक दंडाधिकारी ज्योति प्रकाश के समक्ष पेश किए जाने पर उन्होंने उन्हें दो अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेजे जाने का निर्देश दिया जिसके बाद इन शिक्षकों को फुलवारी शरीफ स्थित जेल भेज दिया गया.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेंद्र राणा ने आज बताया कि इन शिक्षकों से गहन पूछताछ के बाद प्रिया को बरामद किया जा सका.

पटना के बीएसईबी कालोनी के डीएवी स्कूल की छात्रा प्रिया अपने पिता समीर राय के साथ 12वीं कक्षा की फीस जमा करने गयी थी. स्कूल परिसर के भीतर अकेले 62000 रूपये लेकर फीस जमा करने गयी प्रिया तुरंत बाहर लौट आयी और उसने राशि वाला अपना बैग अपने पिता को सौंपकर पुन: स्कूल परिसर में प्रवेश किया, पर वहां से नहीं लौटी.

प्रिया के नहीं लौटने पर समीर राय ने जब उसे तलाशने के लिए स्कूल परिसर के भीतर जाना चाहा तो स्कूल गेट पर तैनात गार्ड ने उन्हें इसकी अनुमति नहीं दी. समीर जब बाद में उक्त स्कूल के शिक्षकों से मिले तो उन्होंने बताया कि उनके स्कूल में इस नाम की कोई भी छात्रा नहीं पढती है.

बिहार राज्य मानवाधिकार आयोग (बीएचआरसी) ने प्रिया के रहस्यमय ढंग से लापता होने के मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए गत 18 मार्च को पटना जिला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को एक सप्ताह के भीतर इस मामले में प्रगति से अवगत कराने का निर्देश दिया था.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment