अगवा छात्रा 19वें दिन पटना जंक्शन से मिली

Last Updated 20 Mar 2015 06:30:55 AM IST

शास्त्रीनगर थाने के डीएवी स्कूल से संदिग्धावस्था में लापता ग्यारहवीं की छात्रा प्रिया राय घटना के उन्नीसवें दिन पटना जंक्शन पर मिली.


बरामद होने के बाद पुलिस सुरक्षा में छात्रा.

जिस वक्त पुलिस को छात्रा के पटना जंक्शन पर मिलने की खबर मिली उस वक्त पटना पुलिस स्कूल के टीचरों से शास्त्रीनगर थाने में पूछताछ कर रही थी.

छात्रा 28 फरवरी को स्कूल परिसर से फीस देने के क्रम में गायब हो गयी थी. पुलिस अज्ञात लोगों के खिलाफ छात्रा के अपहरण का मामला दर्ज कर उसकी तलाश कर रही थी. प्रिया के मिलने की अधिकृत जानकारी एसएसपी जितेन्द्र राणा ने संवाददाताओं को देर रात अपने कार्यालय में दी.

प्रेस कांफ्रेस में सिटी एसपी (मध्य) चंदन कुशवाहा, डीएसपी सचिवालय डॉ. शिब्ली नोमानी और शास्त्रीनगर थाने के इंस्पेक्टर रमेश सिंह मौजूद थे. प्रिया को उसकी मां के साथ पुलिस ने पत्रकारों के सामने लाया. एसएसपी राणा के मुताबिक प्रिया राय पटना जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक पर पुलिस को मिली.

उन्होंने बताया कि वह काफी घबरायी हुयी है और उसकी मनोदशा ऐसी है कि उससे विशेष पूछताछ नहीं की जा सकी है. एसएसपी के मुताबिक पुलिस को अपने सूत्रों से पता लगा कि प्रिया को पटना जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक पर देखा गया है. पुलिस टीम तत्काल जंक्शन पहुंची और प्रिया वहां मिल गयी. एसएसपी के मुताबिक छात्रा को पता था कि वह फेल कर गयी है. उसे परीक्षा दिलाने और एडमिट कार्ड दिलाने के लिए स्कूल के टीचरों ने बरगलाया था. वह एक साल के फीस की करीब 62 हजार रुपये लेकर जमा करने स्कूल गयी थी. वहां उससे बताया गया कि उसका एडमिट कार्ड नहीं आया है.

उससे मोटी रकम की मांग की गयी. वह टीचर के रकम मांगने के कारण घबरा गयी और उसके बाद से ही गायब थी. एसएसपी ने बताया कि यह तो तय है कि छात्रा को गायब होने में किसी न किसी ने मदद की है. इसमें टीचरों की भूमिका संदिग्ध रही है. उन लोगों ने उसे बरगलाया. वह किसके सहयोग से छुपी रही या उसे छुपाया गया इसकी जांच पुलिस कर रही है. छात्रा के गायब रहने के पीछे के कुछ सवालों का जबाव पुलिस को मिला है. उन लोगों के खिलाफ साक्ष्य एकत्र किया जा रहा है जिसने छात्रा को बरगलाया.

छात्रा के फोन से ही पिता को भेजा गया था धमकी भरा एसएमएस

प्रिया के मोबाइल फोन से ही उसके पिता समीर राय को धमकी भरा एसएमएस भेजा गया था. उनके मुताबिक हो सकता है कि प्रिया ने ही उस एसएमएस को भेजा हो इसकी पड़ताल पुलिस कर रही है. उसकी मनोस्थिति को देखते हुए पुलिस विशेष पूछताछ नहीं कर रही है. शुक्रवार को उसका मेडिकल चेकअप कराया जाएगा. उसके बाद पुलिस पूरे प्रकरण की छानबीन करेगी. पुलिस छात्रा के गायब होने के मामले में स्कूल प्रबंधन को संदेह के घेरे में लेकर जांच कर रही है. उनके खिलाफ साक्ष्यों को एकत्र किया जा रहा है. स्कूल प्रबंधन में जिसका भी छात्रा के मामले से संबंध होगा और जिनके खिलाफ साक्ष्य मिलेगा पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी.

पुलिस के दबाव में छात्रा को छोड़ा गया

एसएसपी ने पत्रकारों के प्रश्नों के उत्तर में बताया कि पुलिस की विशेष टीम के अलावा सादे पोशाक में पुलिस टीम प्रिया की तलाश में लगी थी. पुलिस लगातार दबिश बनाए हुए थी. पुलिस के दबाव में ही छात्रा को छोड़ा गया. उन्होंने कहा कि पुलिस इस प्रकरण की तह तक जांच करेगी. जो लोग इस प्रकरण में शामिल हैं उन्हें जांच और साक्ष्य के आधार पर बेनकाब किया जाएगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment