बिहार में जंगली हाथी के रौंदने से छह की मौत, चार अन्य घायल

Last Updated 05 Mar 2015 01:04:34 PM IST

पड़ोसी देश नेपाल के जंगल से भटककर बिहार के सीतामढी और मधुबनी पहुंचे जंगली हाथी ने 36 घंटे के भीतर दस लोगों को रौंद डाला, जिसमें से छह लोगों की मौत हो गई और चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए.


जंगली हाथी के रौंदने से छह की मौत (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार नीतीश कुमार ने जंगली हाथी के उत्पात से छह लोगों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए प्रत्येक मृतक के आश्रितों को वन और पर्यावरण विभाग द्वारा 2-2 लाख रुपया का मुआवजा दिये जाने और मुख्यमंत्री राहत कोष से 1-1 लाख रुपये की अतिरिक्त सहायता राशि दिए जाने की घोषणा की है.
    
प्राप्त सूचना के अनुसार उक्त जंगली हाथी के उत्पात से सीतामढी जिला में चार और मधुबनी जिला में दो व्यक्ति की मौत होने की सूचना है.
    
हाथी द्वारा कुचले जाने से सीतामढी में तीन और मधुबनी जिला में एक अन्य व्यक्ति गंभीर रुप से घायल हो गए हैं.
    
मुख्यमंत्री ने सीतामढी और मधुबनी जिला के जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे मृतकों के आश्रितों को अविलम्ब सहायता राशि का भुगतान करायें और चारों घायल व्यक्तियों का इलाज सरकार द्वारा कराये जाने की समुचित व्यवस्था करें.
    
पर्यावरण और वन विभाग के प्रधान सचिव अन्य वरीय विभागीय अधिकारी और मधुबनी जिला के वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी घटना क्षेत्र में कैंप कर रहे हैं और सभी कार्रवाई में समन्वय स्थापित कर रहे हैं.
    
गौरतलब है कि पड़ोसी देश नेपाल से सीतामढी जिले के बाजपट्टी थाना क्षेत्र में मंगलवार को प्रवेश हुआ उक्त हाथी परिहार थाना इलाका को पार करते हुए बुधवार को मधुबनी जिला के अरेर थाना में प्रवेश कर गया था जहां से वह बासोपट्टी थाना होते हुए जयनगर थाना क्षेत्र में प्रवेश कर गया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment