मांझी ने हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा बनाया

Last Updated 28 Feb 2015 09:50:17 PM IST

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने अपनी नई राजनीतिक पार्टी बना ली है.


बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (फाइल)

जीतन राम मांझी ने समाज सेवा के लिए युवाओं और आमजन से राजनीति के क्षेत्र में आने का आहवान करते हुए हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) नामक एक नया मोर्चा बनाने की घोषणा की.
   
नीतीश कुमार के जदयू विधायक दल का नया नेता चुने जाने के बाद राज्यपाल की ओर से सदन में बहुमत साबित करने को कहने पर मांझी ने 20 फरवरी को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.

मांझी ने पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हाल में शनिवार को अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) नामक एक नया मोर्चा बनाने की घोषणा की और कहा कि यह सभी के लिए काम करेगी.
   
इस ‘कार्यकर्ता स्वाभिमान सम्मेलन’ में जदयू के बागी नेताओं जिसमें मांझी मंत्रिमंडल में शामिल रहे नरेंद्र सिंह, वृषिण पटेल, महाचंद्र प्रसाद सिंह, शाहिद अली खान, भीम सिंह, सम्राट चौधरी, नीतीश मिश्र, विधायक रविंद्र राय, राहुल शर्मा, पूनम देवी तथा वरिष्ठ नेता जगदीश शर्मा और शकुनी चौधरी तथा राजद प्रमुख लालू प्रसाद के विवादित साला साधु यादव शामिल थे.
   
मांझी ने कहा कि अभी नये दल के गठन में कुछ तकनीकी बाधा होने के कारण वे मोर्चे का गठन कर रहे हैं.
   
मांझी दिल्ली में आयोजित ‘1000 बुद्धजीवियों’ के सम्मेलन में भाग लेने आगामी तीन मार्च को राजधानी जाएंगे तथा उसके बाद प्रदेश सरकार की गलत नीतियों के साथ अपने को मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने के बारे में लोगों को अवगत कराने के लिए अपने राज्यव्यापी आंदोलन की शुरूआत आगामी 16 मार्च को मुजफ्फरपुर से करेंगे. वह 17 मार्च को खगड़िया जाएंगे.






Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment