नीतीश ने किया प्रशासनिक फेरबदल, 24 आईएएस अधिकारियों का तबादला

Last Updated 24 Feb 2015 11:32:12 PM IST

मुख्यमंत्री पद संभालने के दो दिन बाद नीतीश कुमार ने 24 आईएएस अधिकारियों का तबादला करते हुए अपने विश्वासपात्र माने जाने वाले अधिकारियों को महत्वपूर्ण पदों पर तैनात किया.


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

नीतीश कुमार ने अपने विश्वासपात्र माने जाने वाले आईएएस अधिकारियों को पुन: महत्वपूर्ण पदों पर तैनात कर दिया जिन्हें पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने दरकिनार कर दिया था.

सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा मंगलवार रात्रि जारी एक अधिसूचना के अनुसार नीतीश ने सामान्य प्रशासन विभाग के प्रधानसचिव के पद पर तैनात आमिर सुबहानी का तबादला फिर से गृह विभाग के प्रधानसचिव के पद पर किया गया है. सुबहानी अगले आदेश तक सामान्य प्रशासन विभाग एवं अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के प्रधान सचिव तथा बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन सोसायटी के मिशन निदेशक का भी प्रभार संभालेंगे.

गृह विभाग के प्रधान सचिव के पद पर तैनात सुधीर कुमार का तबादला कृषि विभाग के प्रधान सचिव के पद पर किया गया है. सुधीर अगले आदेश तक बिहार राज्य कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष तथा बिहार राज्य संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद के परीक्षा नियंत्रक का भी प्रभार संभालेंगे.

उद्योग विभाग के प्रधान सचिव के पद पर तैनात रवि मित्तल का तबादला वाणिज्य कर विभाग के आयुक्त सह प्रधान सचिव के पद पर किया गया है.

वाणिज्य कर विभाग के आयुक्त सह प्रधान सचिव के पद पर तैनात ई एल एस एन बाला प्रसाद का तबादला पटना प्रमंडल के आयुक्त के पद पर किया गया है. बाला अगले आदेश तक बिहार लोक प्रशासन एवं ग्रामीण विकास संस्थान के महानिदेशक का भी प्रभार संभालेंगे.

कृषि विभाग के प्रधान सचिव के पद पर तैनात त्रिपुरारी शरण का तबादला उद्योग विभाग के प्रधानसचिव के पद पर किया गया है. शरण अगले आदेश तक बिहार फाउंडेशन के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी का भी प्रभार संभालेंगे.

योजना एवं विकास विभाग के प्रधानसचिव के पद पर तैनात डा0 धर्मेंद्र सिंह गंगवार का तबादला मुख्यमंत्री के प्रधानसचिव के पद पर किया गया है. गंगवार अगले आदेश तक स्थानिक आयुक्त, नई दिल्ली के विशेष कार्य पदाधिकारी का भी प्रभार संभालेंगे.

लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के प्रधानसचिव के पद पर तैनात अंशुली आर्या का तबादला भवन निर्माण विभाग के प्रधानसचिव के पद पर किया गया है. आर्या अगले आदेश तक बिहार राज्य औदयोगिक क्षेत्र विकास प्राधिकार (बियाडा), बिहार राज्य आधारभूत संरचना विकास प्राधिकार तथा बिहार राज्य औदयोगिक विकास निगम के प्रबंध निदेशक का भी प्रभार सभालेंगी.

मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव के पद पर पदस्थापित अमृत लाल मीणा का स्थानांतरण नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव के पद पर किया गया है.

पर्यटन विभाग के प्रधान सचिव के पद पर तैनात डा. दीपक प्रसाद का तबादला योजना एवं विकास विभाग के प्रधानसचिव के पद पर किया गया है. दीपक अगले आदेश तक बिहार राज्य योजना पषर्द के सचिव एवं बिहार आपदा पुनर्वास एवं पुनर्निमाण सोसायटी के परियोजना निदेशक का भी प्रभार संभालेंगे.

ऊर्जा विभाग के सचिव के पद तैनात प्रत्यय अमृत का तबादला बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक के पद पर किया गया है. अमृत सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सचिव का भी प्रभार संभालेंगे.
   
ग्रामीण विकास विभाग के सचिव पर पद तैनात एस एम राजू का स्थानांतरण अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग के सचिव के पद पर किया गया है. राजू अगले आदेश तक राज्य महादलित आयोग के सचिव का भी प्रभार संभालेंगे. ग्रामीण कार्य विभाग सचिव के पद पदस्थापित चंचल कुमार का स्थानांतरण मुख्यमंत्री के सचिव के पद पर किया गया है.

खादय एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के सचिव के पद पर तैनात हुकुम सिंह मीणा का तबादला राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के सचिव के पद पर किया गया है. मीणा अगले आदेशत तक सहयोग समितियों के निबंधक का भी प्रभार सभालेंगे.

पथ निर्माण विभाग के सचिव के पद पर तैनात हरजोत कौर का स्थानांतरण पर्यटन विभाग के सचिव के पद पर किया गया है.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment