बिहारियों को लुभाने दिल्ली पहुंचे भाजपाई नेता

Last Updated 01 Feb 2015 11:23:50 AM IST

दिल्ली विधानसभा चुनाव में बिहारी वोटरों को लुभाने के लिए भाजपा प्रदेश पदाधिकारियों के नेतृत्व में कुछ टीमें दिल्ली कूच कर गई हैं.


भाजपा (फाइल)

केन्द्रीय नेतृत्व से पूर्वाचल के वोटरों को लुभाने की मिली जिम्मेदारी के क्रियान्वयन में जुटी प्रदेश भाजपा अब अपने प्रचार की रणनीति को अंतिम दिशा देने में जुट गई है. इस प्रयास में वोटरों को लुभाने को प्रदेश पदाधिकारियों के नेतृत्व में कुछ टीमें दिल्ली कूच कर गई हैं तो कुछ और टीमें आज-कल में दिल्ली पहुंच जाएगी.

मिली जानकारी के अनुसार सूबे से केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, राजीव प्रताप रूडी, राधामोहन सिंह, रामकृपाल यादव को विशेष जिम्मेदारी सौंपी गयी है.

राज्य के सभी भाजपा सांसदों को अलग-अलग विधान सभा क्षेत्रों की जिम्मेदारी सौंप दी गई है. इनकी मदद को प्रदेश के कई विधायकों, भाजपा के प्रदेश, जिला और प्रखंडों के तेज तर्रार नेताओं की टोली दिल्ली पहुंच गई है. किसी टोली को पूरे चुनाव तक कहां रहना है और किस विधानसभा क्षेत्र के लिए प्रचार करना है, यह भी तय कर दिया गया है.

भाजपा के वरीय नेताओं का साथ देने को करीब ढ़ाई सौ से अधिक बिहार के कार्यकर्ता और विधायक चुनाव प्रचार करेंगे तथा भाजपा उम्मीदवारों को भारी बहुमत से जिताने की अपील करेंगे.

दिल्ली जमे केन्द्रीय मंत्री और सांसद पूरे चुनाव तक टिक कर रहेंगे ही इनकी मदद के लिए पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, प्रदेश अध्यक्ष मंगल पाण्डेय, प्रतिपक्ष के नेता नंदकिशोर यादव के अलावा प्रतिपक्ष के मुख्य सचेतक अरुण कुमार सिन्हा भी शीघ्र ही दिल्ली पहुंचने वाले हैं.

मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली के कई विधान सभा क्षेत्रों में लगभग 40 लाख बिहारी वोटरों के प्रभाव को देखते हुए प्रदेश भाजपा की भूमिका को अहम माना जा रहा है. यही वजह है कि भारतीय जनता पार्टी ने पहली बार दिल्ली प्रदेश की सात विधान सभा सीटों पर पूर्वाचल के उम्मीदवारों को टिकट दिया है.

बकौल प्रदेश अध्यक्ष मंगल पाण्डेय, दिल्ली विधान सभा में 15 से ज्यादा सीटें बिहारी वोटरों के प्रभाव से जीती जा सकती हैं तो लगभग 15 विधान सभा क्षेत्रों में बिहारी मतों का प्रभाव जीत दिलाने में सहायक साबित हो सकता है.

इस रणनीति के तहत पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी दिल्ली विधान सभा चुनाव प्रचार के लिए शनिवार को दिल्ली प्रस्थान कर गये. श्री मोदी दो दिवसीय दिल्ली प्रवास के दौरान एक और दो फरवरी को चुनाव प्रचार में शामिल होंगे.

मोदी दिल्ली के सात विधान सभा क्षेत्रों किराड़ी, बवाना, रिठाला, बादली, बुराड़ी, गोंडा और करावलनगर में केन्द्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह के साथ चुनावी सभाओं को सम्बोधित करेंगे.

प्रतिपक्ष के नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री नंदकिशोर यादव 3 फरवरी को दिल्ली जाएंगे और चुनाव प्रचार के अंतिम दिन यानी पांच फरवरी तक प्रचार अभियान में अपनी ताकत झोंकेंगे. प्रदेश अध्यक्ष मंगल पाण्डेय भी फरवरी के प्रथम सप्ताह तक दिल्ली प्रचार अभियान से जुड़े रहेंगे.







Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment