दलित ही होगा बिहार का अगला मुख्यमंत्री : जीतन राम मांझी

Last Updated 29 Jan 2015 10:44:37 AM IST

मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि बिहार की राजनीति को अकेले मुसहर जाति कंट्रोल कर सकती है.


दलित ही होगा अगला मुख्यमंत्री (फाइल फोटो)
मांझी ने कहा कि सही रूप से मुसहर जाति की जनगणना हो और वे मतदान केंद्र पर पहुंचे तो बिहार की राजनीति पर एकाधिकार हो सकता है.
 
उन्होंने कहा कि दलित की आबादी करीब डेढ़ करोड़ है और इनमें करीब सवा करोड़ दलित वोटर हैं. सभी सही रूप से आगे आये तो बिहार की राजनीति की चाबी इनके हाथ में ही होगी.
 
सीएम ने एक बार फिर कहा कि मेरा बस चले, तो अगला मुख्यमंत्री  मैं नीतीश कुमार को ही बनाऊंगा, लेकिन दलित-महादलित सतर्क रहें तो अगला मुख्यमंत्री अनुसूचित जाति का ही होगा.
मुख्यमंत्री बुधवार को एसके मेमोरियल सभागार में आयोजित राज्यस्तरीय मुसहर चेतना सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे.
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि लोग कहते हैं कि नीतीश कुमार ने जीतन राम मांझी को मुख्यमंत्री बनाया और अब मांझी ही मुख्यमंत्री बने रहना चाहते हैं. ऐसी अफवाह उड़ायी जा रही है. यह सही है कि नीतीश कुमार ने मुझे मुख्यमंत्री बनाया. यह कहने से मैंने कभी भी इनकार नहीं किया. हम लोग गरीब होते हैं, लेकिन बेईमान नहीं होते हैं.
 
उन्होंने मौका दिया और हम लाभ ले रहे हैं. अगर अनुसूचित जाति समाज सतर्क रहे तो अगला मुख्यमंत्री भी अनुसूचित जाति का होगा और वह होना भी चाहिए. जीतन राम मांझी की सब इच्छाएं पूरी हो गयी हैं और अब कोई अपेक्षा नहीं है. नीतीश कुमार ने बिहार और समाज के सभी लोगों के लिए काम किया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment