जनाधार के कांग्रेस का 'चिंतन शिविर' शुरू

Last Updated 27 Jan 2015 04:58:27 PM IST

बिहार में जनाधार बढ़ाने के लिए कांग्रेस ने पटना के मुख्यालय सदाकत आश्रम में चार दिवसीय ‘चिंतन शिविर’ शुरू किया है.


सदाकत आश्रम

इस वर्ष के अंत में प्रस्तावित बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी सुदृढ़ करने और जनाधार बढ़ाने के लिए कांग्रेस का चार दिवसीय ‘चिंतन शिविर’ मंगलवार से पटना में शुरू हुआ.
    
पटना शहर स्थित कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में पार्टी के बिहार प्रभारी और महासचिव सी पी जोशी की उपस्थिति में यह ‘चिंतन शिविर’ शुरू हुआ.
    
शिविर के दौरान जोशी पार्टी के भीतर गुटबाजी पाटने की कोशिश करेंगे और कांग्रेस के प्रखंड एवं जिला स्तर के पदाधिकारियों से जनता के बीच अपना आधार और भी मजबूत बनाने को लेकर विचार-विमर्श करेंगे.
    
प्रदेश कांग्रेस के भीतर गुटबाजी के बारे में पूछे जाने पर जोशी ने पार्टी के भीतर सबकुछ ठीक होने का दावा किया.
    
यह पूछे जाने पर कि कांग्रेस के प्रदेश नेतृत्व से पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेता नाराज हैं और इसको लेकर कांग्रेस आलाकमान को भी सूचित किया है, जोशी ने कहा कि पार्टी के भीतर कोई समस्या नहीं है. बिहार में पार्टी को मजूबत करने के लिए सभी का सहयोग लिया जाएगा.
    
कांग्रेस विधायक दल के नेता सदानंद सिंह ने भी पार्टी एकता के लिए आपसी मतभेद को दूर करने पर जोर दिया.
    
कांग्रेस के इस चिंतन शिविर में जोशी, सदानंद और अखिलेश सिंह के अलावा पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेता भाग ले रहे हैं.

    
उल्लेखनीय है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रदेश के नेताओं के साथ बैठक कर उन्हें पार्टी को मजबूत करने का निर्देश दिया था.
    
इस शिविर में राजद और जदयू समेत जनता परिवार के विलय होने पर कांग्रेस की भूमिका के बारे में भी चर्चा की जाएगी.
    
बिहार की जीतन राम मांझी सरकार को समर्थन दे रही कांग्रेस ने पिछले साल अक्तूबर महीने में हुए बिहार विधानसभा की दस सीटों के लिए उपचुनाव राजद और जदयू के साथ लडा था. उसने जदयू के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के प्रचार करने पर आपत्ति जतायी है.
    
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य एवं पार्टी के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता प्रेमचंद मिश्र ने हाल ही नीतीश के कांग्रेस के बजाए दिल्ली में ‘आप’ के पक्ष में चुनाव करने पर नाराजगी जतायी थी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment