ट्रेन से कटकर पांच रेलकर्मियों की मौत

Last Updated 28 Dec 2014 06:04:26 AM IST

गया-मुगलसराय रेलखंड के कुंभउ स्टेशन के समीप शनिवार को रेलवे ट्रैक पर कार्य कर रहे चार मजदूरों व एक पीडव्ल्यूआई की मौत अजमेर सियालदह एक्सप्रेस की चपेट में आकर हो गयी.


हादसे के बाद रेलवे ट्रैक पर छानबीन करते पुलिसकर्मी.

घटना के बाद गया-मुगलसराय रेल खंड पर कई घंटे रेल परिचालन पूरी तरह बंद रहा.

घटना की जानकारी मिलने के बाद घटना स्थल पर पहुंचे मुगलसराय के डीआरएम विद्याभूषण ने अधिकारियों के साथ घटनास्थल का जायजा लिया. ग्रामीणों का कहना था कि रेलवे प्रशासन के लापरवाही के कारण 5 लोगों की मौत हो गयी. इसमें पूरी तरह रेलवे के लोग दोषी हैं.

ग्रामीणों का कहना था कि कुंभऊ में कार्य हो रहा था और वहां रेलवे ट्रैक पर लाल झंडी की कोई व्यवस्था नहीं थी. घटना के बाद लगभग पांच घंटे तक शव रेलवे ट्रैक पर पड़े रहे, लेकिन स्थानीय अधिकारी भी वहां नहीं पहुंचे थे.

इसको लेकर स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश था. डीआरएम विद्याभूषण ने बताया कि रेलवे ट्रैक पर चल रहे कार्य में चार मजदूरों व एक पीडब्ल्यूआई की अजमेर सियालदह एक्सप्रेस से मौत हो गयी.

मृतकों में केशोपुर रफीगंज निवासी रामअशीष यादव, चंदरेप निवासी धर्मदेव यादव, मलुक बिगहा निवासी दिलीप सिंह, फेसर रफीगंज निवासी अमेरिका चंद्रवंशी व डेहरी के रहने वाले पीडब्ल्यूआई नाथून प्रसाद हैं. पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सासाराम भेज दिया है. उधर पूर्व मध्यरेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अरविंद कुमार रजक ने बताया कि यह हादसा मुगलसराय रेल मंडल में 12.30 बजे हुआ.

हादसे में 12988 अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आकर रेल पटरी पर काम कर रहे चार मजदूरों और पीडब्ल्यूआई नाथू प्रसाद की मौत हो गयी. सासाराम रेलवे स्टेशन के प्रबंधक अरविंद कुमार अन्य रेल अधिकारियों एवं कर्मियों के साथ घटनास्थल पर गए तथा रेल पटरी पर काम करा रहे ठेकेदार को तलब किया गया है. रोहतास जिला मुख्यालय सासाराम से प्राप्त जानकारी के मुताबिक मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला सदर अस्पताल भेजा गया है. रजक ने बताया कि मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment