राजीव रंजन समेत चार बागी विधायकों पर होगी कार्रवाई

Last Updated 21 Dec 2014 12:17:00 PM IST

बिहार के संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि राजीव रंजन समेत चार बागी विधायकों की सदस्यता समाप्त करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष को लिखा जाएगा.


चार बागी विधायकों पर होगी कार्रवाई (फाइल फोटो)

बिहारशरीफ परिसदन में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि दल विरोधी कार्य करने के मामले में चार विधायकों की सदस्यता समाप्त कर दी गयी है, चार अन्य विघायकों का मामला फिलहाल विधानसभा अध्यक्ष में समक्ष चल रहा है.

वहीं चार और विधायकों की सदरस्ता समाप्त  करने के लिए लिखा जा रहा है. उन्होंने कहा कि इस्लामपुर विधायक राजीव रंजन हाल के दिनों में नालंदा जिला एनडीए के संयोजक बनाये गये हैं. किसी दल के विधायक रहते हुए दूसरे दल का पद ग्रहण नहीं कर सकते हैं. यह स्वत: दल परित्याग का मामला बनता है.

उन्होंने बताया कि हमारे विधायक जो प्रदेश स्तर के नेता थे वे अब एनडीए में जिलास्तर के संयोजक बन गये है. उनका यह कृत्य दल विरोधी और स्वत: परित्याग का मामला बनता है.

उनका यह कारवाई दल परित्याग का मामला बन रहा है और उनके विरुद्ध वही मामला बनता है जो पूर्व में चार विधायकों के खिलाफ कार्रवाई हुयी है और चार अन्य के खिलाफ मामला चल रहा है.

उन्होंने कहा कि इनके अलावा और भी कई विधायक हैं जो दल विरोधी कार्य में लिप्त हैं और उनके विरुद्ध भी विधानसभा अध्यक्ष को शीघ्र पत्र लिखा जा रहा है. उन्होंने बताया कि ऐसे चार और विधायक हैं जिनके खिलाफ पत्र लिखा जा रहा है.

चारों विधायकों ने रखा अपना पक्ष

जदयू के और चार विधायकों की सदस्यता रहेगी या जाएगी इस मामले में विधान सभा सत्र के बाद निर्णय हो सकता है. विधायक अजीत कुमार, पूनम देवी, राजू सिंह एवं चंचल कुमार सहित चारों विधायकों की सदस्यता मामले में शनिवार को सुनवाई पूरी हो गयी.

चारों विधायकों ने लिखित रूप से अपना पक्ष विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष रखा है. इस मामले में विधानसभा सत्र के बाद विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी निर्णय लेंगे.

गौरतलब है कि विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने पहले ही चार विधायकों ज्ञानेन्द्र सिंह ज्ञानू, रविन्द्र राय, नीरज कुमार बबलू एवं राहुल शर्मा की सदस्यता इसी मामले में काफी पहले समाप्त की थी. अध्यक्ष के निर्णय के खिलाफ चारों विधायक न्यायालय की शरण में हैं पर अब तक न्यायालय से इन्हें राहत नहीं मिल सकी है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment