बिहार विधान मंडल में किया गया माक ड्रिल

Last Updated 19 Dec 2014 01:50:27 PM IST

बिहार विधानमंडल में पटना पुलिस ने आतंकवादी हमले से संबंधित माक ड्रिल किया.


विधान मंडल में किया गया माक ड्रिल

देश विदेश में हो रहे आतंकी घटनाओं और खुफिया पुलिस द्वारा समय-समय पर दी गयी सर्तकता संबधी जानकारी के मददेनजर यह माक ड्रिल किया गया.

शुक्रवार से बिहार विधानमंडल के शुरू होने वाले शीतकालीन सत्र के पूर्व आज पटना पुलिस ने सदन परिसर मेैं अमर ज्योति नामक माक ड्रिल आपरेशन चलाया. इसमें बिहार विधानमंडल में हथियार और विस्फोटक के साथ प्रवेश कर सुरक्षाकर्मियों को बंधक बनाकर उन्हें गोली मारकर घायल करने वाले पांच आतंकवादियों को मौके वारदात पर मार गिराते हुए सदन को आतंकियों से मुक्त कराते हुए दर्शाया गया.

आपरेशन का नेतृत्व कर रहे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेंद्र राणा ने बताया कि बिहार विधानमंडल अत्यंत संवेदनशील स्थल है जो अक्सर आतंकवादी एवं नक्सली के निशाने पर रहता है. किसी भी स्थिति से निपटने के लिए इस तरीके के माक ड्रिल समय समय पर होते रहना चाहिए ताकि आकस्मिक स्थिति में सुरक्षा चक्र  की हर कड़ी को अपने कर्तव्य का बोध रहे.

उन्होंने कहा कि इसी प्रकार के अन्य कई प्रतिष्ठान भी आतंकियों एवं उग्रवादियों के निशाने पर हो सकते हैं इसलिए उन स्थलों पर भी समय समय पर भी इसी प्रकार के माक ड्रिल किये जाएंगे ताकि पटना पुलिस किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए हमेशा तैयार रहे.

बिहार विधान मंडल के कल से शुरू हो रहे शीतकालीन सत्र के मददेनजर जिला प्रशासन द्वारा कडी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment