बोलेरो को आधे किलोमीटर तक घसीटती हुई ले गई ट्रेन, छ मरे

Last Updated 16 Dec 2014 11:59:35 AM IST

बिहार के क्यूल-नवादा रेलखंड पर एक रेलवे क्रांसिंग पर हुए जबरदस्त हादसे में छह लोगों की मौत हो गयी है, कई लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए है.


ट्रेन हादसा (फाइल)

यह घटना सफीगंज गांव के करीब रेलवे क्रांसिंग पर मंगलवार की सुबह नौ बजे की है. इस मानव रहित रेलखंड पर स्थानीय निवासी मो इन्नान की बेटी की शादी में बारात आयी दो बोलेरो गुजर रही थी. इसी दौरान एक गाड़ी पटरी पार गयी, लेकिन दूसरी बोलेरो गाड़ी का ब्रेक फेल हो गया और वह गाड़ी पटरी पर अटक गयी.

इसी बीच क्यूल की तरफ हावड़ा-गया एक्सप्रेस ट्रेन आ गयी और वह बोलेरो को अपने साथ लगभग आधे किलोमीटर तक घसीटती हुई ले गयी. इस घटना में छह लोगों की मौत हो गई.

वहीं हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि यह दुर्घटना ऐसे स्थान पर हुई जो न रेल क्रांसिंग था और न ही मानव रहित रेल क्रांसिंग. ऐसी स्थिति में लोगों को जागरूकता का परिचय देना चाहिए.
    
सिन्हा ने संसद भवन परिसर में कहा कि हावड़ा गया एक्सप्रेस ट्रेन के साथ नवादा के निकट एक बोलेरो की टक्कर हो गई.
इस स्थान पर तो न रेल क्रांसिंग था और न ही मानव रहित रेल क्रांसिंग. इस घटना में चार लोगों की मौत हो गई. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
    
रेल राज्य मंत्री ने कहा कि इस घटना पर उन्हें गहरा दुख है और वे मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं.
   
यह पूछे जाने पर कि हाल ही में यह दूसरी ऐसी रेल दुर्घटना है जो वाहन से टक्कर के कारण हुई, सिन्हा ने कहा कि मैंने पहले ही बताया कि अभी जो दुर्घटना हुई है वहां न रेल क्रांसिंग था और न ही मानव रहित रेल क्रांसिंग.

लोगों को इस बारे में जागरूकता का परिचय देना चाहिए और इस तरह से रेल पटरियों को पार नहीं करना चाहिए.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment