नीतीश कुमार ने कहा कनफुकवा पार्टी है भाजापा

Last Updated 24 Nov 2014 01:09:14 PM IST

नीतीश कुमार ने भाजपा और मोदी पर प्रहार करते हुए कहा है कि वोट के लिए झूठे वादे किये गये और अफवाह फैलाये गये. भाजपा कनफुकवा पार्टी है.


नीतीश कुमार (फाइल)

जदयू के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि गठबंधन सरकार पर उन्होंने अपने सिद्धांत को प्राथमिकता दी, इसलिए हाल में संपन्न लोकसभा चुनाव में उन्हें हारने का कोई गम नहीं है. ‘संपर्क यात्रा’ के दौरान रविवार को सुपौल में जदयू कार्यकर्ताओं से नीतीश ने कहा कि गठबंधन सरकार पर उन्होंने अपने सिद्धांत को प्राथमिकता दी.

हाल में संपन्न लोकसभा चुनाव में उन्हें हारने का कोई गम नहीं है क्योंकि उस समय उन्होंने ठान लिया था कि परिणाम चाहे कुछ भी हो वे अपने सिद्धांत के साथ समझौता नहीं करेंगे.

उन्होंने भाजपा पर हाल में संपन्न लोकसभा चुनाव में अफवाह फैलाकर कामयाब रहने का आरोप लगाया और कहा कि राज्य के 20 हजार गांव में उनके प्रयास से बिजली पहुंचायी गयी और घर घर में टीवी लगे. इसी टीवी को देखकर लोकसभा चुनाव के समय भाजपा को वोट मिल गया.

नीतीश ने सूबे में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव की ओर इशारा करते हुए जदयू कार्यकर्ताओं से कहा कि वे लोगों के ‘कान फूंकने वालों’ की एक-एक बात का जवाब दें और काम के आधार पर वोट मांगे.

उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि दिल्ली में बैठकर लोग विकास की बात करते हैं और नीचे के स्तर पर गांव गांव में सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश होती है.

नीतीश ने आरोप लगाया कि भाजपा सत्ता के लिए झूठे वादे करती है लेकिन अब जनता झूठ को समझ चुकी है. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने काला धन वापस लाने का वादा किया था लेकिन उनका वादा खोखला साबित हुआ. सिर्फ वाहवाही से देश का भला होने वाला नहीं है. इसके लिए जमीन पर काम करना होगा.

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार के लिए जो रेल परियोजनाएं ली गयी थीं उसे केन्द्र सरकार ठुकरा रही है. कोशी नदी पर रेल महासेतु का निर्माण किया जाना था लेकिन उसे ठप कर दिया गया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment