बिहार के गया में मिड डे मील खाने से 40 बच्चे बीमार

Last Updated 16 Nov 2014 02:38:06 PM IST

बिहार के गया के एक विद्यालय में मिड डे मील खाने से 25 बच्चे बीमार हो गए, वहीं किशनगंज में जंगली फल खाने से 15 बच्चे बीमार हो गए.


मिड डे मील खाने से 40 बच्चे बीमार (फाइल फोटो)

पुलिस के अनुसार, गया जिले के टेकारी अनुमंडल के बकनारी मध्य विद्यालय में मिड डे मील में बच्चों को खिचड़ी और चोखा खाने को दिया गया था. इसके बाद करीब 25 बच्चों ने पेट में दर्द और उल्टी होने की शिकायत की.

सभी पीड़ित बच्चे हालांकि खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं.

विद्यालय के प्रधानाध्यापक रजनीश कुमार ने बताया कि पीड़ित बच्चों को ग्रामीणों की मदद से गया के मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करा दिया गया है. चिकित्सकों के हवाले से प्रधानध्यापक ने बताया कि सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं.

उन्होंने कहा कि विद्यालय में करीब 150 बच्चों को मिड डे मील दिया गया था. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है. वहीं किशनगंज जिले के बहादुरगंज प्रखंड के दोमोहनी गांव में जंगली जहरीले फल खाने से 15 बच्चे बीमार हो गए.

पुलिस के मुताबिक, गांव के कुछ बच्चों ने खेल के दौरान जंगली फल का सेवन कर लिया. फल खाने के बाद 15 बच्चों ने पेट में दर्द और उल्टी की शिकायत की. ग्रामीणों की मदद से सभी बच्चों को उपचार के लिए पहले बहादुरगंज स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद किशनगंज के एमजीएम अस्पताल भेज दिया गया.

एमजीएम अस्पताल के चिकित्सकों का कहना है कि तीन बच्चों को छुट्टी दे दी गई है और शेष बच्चों के स्वास्थ्य में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है. करीब 72 घंटे तक बच्चों की हालत पर नजर रखनी होगी. सभी बच्चे एक ही गांव के दो परिवारों के बताए जा रहे हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment