बिहार को स्पेशल स्टेटस दिया तो बन जाऊंगा मोदी का समर्थक : जीतन राम मांझी

Last Updated 16 Nov 2014 11:26:10 AM IST

बिहार के सीएम जीतनराम मांझी ने कहा कि प्रधानमंत्री बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दे दें तो वे मोदी समर्थक बन जाएंगे.


...तो मांझी बनेंगे मोदी समर्थक (फाइल फोटो)

पटना में मांझी ने साथ ही कहा कि पीएम को लंबे समय से अटकी हुई बिहार की मांगों को पूरा करना होगा. मांझी ने बाढ़ में एनटीपीसी की चौथी यूनिट का उद्धघाटन करते हुए मोदी को
संबोधित करते हुए कहा कि अगर आप बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने का वादा पूरा करते हैं और लंबे समय से अटकी हुई मांगों को पूरा करते हैं तो मैं आपका समर्थक बना जाऊंगा.

केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल बिहार के सात मंत्रियों को बतौर 'सत भईया' संबोधित करते हुए मांझी ने कहा कि उन्हें बिहार की समस्याएं युद्धस्तर पर सुलझानी चाहिए.

नीतीश ने मोदी पर निशाना साधा

दूसरी ओर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और जदयू नेता नीतीश कुमार ने मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जिसने इस प्रॉजेक्ट के लिए दर्द सहा उनका नाम तक नहीं लिया जा रहा है.हम तो काम करते हैं नाम का लोभ नहीं करते हैं. इस यूनिट का शिलान्यास पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था. अच्छा होता कि मोदी इस यूनिट को उनके नाम करते.

केंद्रीय ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल ने बाढ़ स्थित एनटीपीसी का यूनिट और मुजफ्फरपुर के कांटी विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड की 110 मेगावाट की यूनिट का उद्घाटन किया.

इस मौके पर गोयल ने कहा कि अब पूरे बिहार को सातों दिन 24 घंटे बिजली मिलेगी. राज्य स्वावलंबी होगा. बाढ़ एनटीपीसी के लिए शीघ्र कोयला खदान उपलब्ध करायेंगे. खदानों  की नीलामी होगी. बिहार-झारखंड के खान की नीलामी से मिले पैसे इन्हीं दोनों राज्यों में खर्च  होंगे. कांटी में कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह की मांग पर गोयल ने 4000 मेगावाट क्षमतावाली ‘अल्ट्रा मेगा पावर प्रोजेक्ट’ देने की घोषणा की.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment