ठेले का दाम चुकाने को दुधमुंहे को बेचा

Last Updated 25 Oct 2014 05:34:43 AM IST

फुलवारीशरीफ में महज एक ठेले की कीमत अपने जिगर के टुकड़े को बेच कर चुकानी पड़ी थी एक मां को.


ठेले का दाम चुकाने को दुधमुंहे को बेचा

पुलिस ने इस मामले के आरोपित ठेला चालक सुनील को गिरफ्तार कर लिया है जबकि नवजात की बरामदगी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है.

मिली जानकारी के अनुसार कुछ माह पूर्व सबजपुरा निवासी रतन कुमार को अपनी गर्भवती पत्नी की डिलेवरी कराने के लिए अस्पताल जाना था. उसने पड़ोस में रहने वाले व पेशे से ठेला चालक सुनील से उसका ठेला मांगा. ठेले पर पत्नी को लादकर रतन एक निजी नसिर्ंग होम पहुंचा. इस बीच पीछे से सुनील भी वहां पहुंचा व मौका देख अपना ठेला गायब कर दिया. उधर नर्सिग होम में भर्ती रतन की पत्नी ने बच्चे को जन्म दिया.

जब डिलेवरी के बाद रतन नर्सिग होम से बाहर निकला तो उसने ठेला गायब पाया. सभी जगहों पर खोजबीन करने के बाद जब ठेला नहीं मिला तो वह निराश होकर घर लौट आया. इसी दौरान सुनील ने रतन से अपना ठेला मांगना शुरू कर दिया. सुनील ने ठेला नहीं मिलने की स्थिति में रतन से इस एवज में दस हजार रुपये की मांग कर दी. आर्थिक रूप से जर्जर रतन ने इतने रुपये देने में असमर्थता जताई.

इस पर सुनील भड़क गया और पूरे पैसे लेने पर आमादा हो गया. सुनील ने रतन के सामने यह शर्त रख दी की वह अपने दुधमुंहे बच्चे को गिरवी रखकर किसी तरह उसके ठेले के पैसे दे, वरना अंजाम बुरा होगा. कोई रास्ता नजर नहीं आता देख रतन ने सुनील के कहने पर अपने दुधमुंहे बच्चे को महज दस हजार रुपये में बेच दिया.

कुछ दिनों के बाद जब रतन को यह सूचना मिली कि ठेले को गायब करने में सुनील का ही हाथ है तो वह हक्का-बक्का रहा गया. तब रतन ने इस पूरी घटना की जानकारी स्थानीय थाने की पुलिस को दी. पुलिस ने त्वरित र्कारवाई करते हुए सुनील को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस की दबिश के बाद उसने खुद ठेला गायब कराने की बात कबूल कर ली. अब पुलिस नवजात की तलाश कर रही है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment