बमों के धमाके से कांपा पटना कॉलेज, तीन छात्र जख्मी

Last Updated 19 Oct 2014 10:59:11 AM IST

पटना कॉलेज के नदवीं और मिंटो हॉस्टल के छात्रों के बीच हुई मामुली झड़प के बाद छात्रों ने जमकर रोड़ेबाजी की और पांच बम फोड़े.


पटना कांलेज (फाइल)

मिंटो हॉस्टल और नदवीं के छात्रों के बीच क्लास से निकलते वक्त धक्का लगने के बाद हुई मामुली झड़प के बाद छात्रों ने कॉलेज के प्रशासकीय भवन के समीप ही जमकर रोड़ेबाजी और टयूबलाइटों को फोड़ा. इस दौरान ट्यूबलाइट फोड़ने की आड़ में पांच बम भी फोड़े गये.

बमों के छींटे और रोड़ेबाजी में नदवीं के तीन छात्र जख्मी हो गये. छात्रों के उग्र तेवर देखते हुए मौके पर पीरबहोर, कदमकुआं और गांधी मैदान की पुलिस के अलावा स्टेट सैप के जवानों को बुलाया गया.

मौके पर पहुंचे एसएएसपी जितेन्द्र राणा ने हमलावर छात्रों की तलाश में मिंटो और जैक्सन हॉस्टल में छापेमारी की लेकिन तब तक सभी छात्र कमरे में ताला जड़कर भाग चुके थे.

इस सिलसिले में नदवीं हॉस्टल के जख्मी छात्र आजाद के बयान पर आठ छात्रों के खिलाफ मारपीट और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. घटना के संबंध में छात्रों ने बताया कि मिंटो और नदवीं हॉस्टल के छात्र पॉलीटिकल साइंस और मास कम्यूनिकेशन की क्लास कर रहे थे.

क्लास से निकलते वक्त मिंटो ने नदवीं के छात्रों को धक्का मारने के सवाल पर पीट दिया. इसके बाद नदवीं और मिंटो के छात्र अपने-अपने हॉस्टलों में गये और अपने साथियों के साथ वापस आकर एक-दूसरे से भिड़ गये.

छात्रों ने जमकर रोड़ेबाजी की. ट्यूबलाइट से एक दूसरे पर हमला किया. रोड़ेबाजी के बाद दोनों गुटों ने एक दूसरे पर पांच बम फेंके.

छात्रों की भिड़ंत की खबर पाकर पीरबहोर पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन छात्रों के उग्र तेवर को देख लौट गयी. छात्रों ने पुलिस पर रोड़ेबाजी भी की.

इसके बाद मौके पर गांधी मैदान और कदमकुआं पुलिस के अलावा अतिरिक्त पुलिस बल को पटना कॉलेज भेजा गया. पुलिस बल के आने के बाद बवाल कर रहे छात्र वहां से भाग निकले. बम के छींटे और रोड़ेबाजी में छात्र आजाद, डब्लू और सिराज जख्मी हो गये.

एसएसपी राणा के मुताबिक छात्रों ने मारपीट में ट्यूबलाइट का इस्तेमाल किया गया है. पुलिस ने 40 ट्यूबलाइट बरामद किया है. एसएसपी ने बमबारी से इनकार किया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment