आईआईटी कोचिंग के पांच छात्र गंगा में डूबे

Last Updated 19 Oct 2014 06:16:15 AM IST

बिहार की राजधानी पटना के बोरिंग रोड स्थित आईआईटी कोचिंग संस्थान में पढ़ने वाले पांच छात्रों की संदिग्धावस्था में गंगा में डूबने से मौत हो गयी.


डूबने वाले छात्रों का साथी जिसने पुलिस को घटना की जानकारी दी. (इनसेट) एकत्र कपड़े.

उनके साथ रहे एक अन्य छात्र ने शनिवार देर शाम इस घटना की जानकारी पीरबहोर थाने की पुलिस को दी. घटना पीरबहोर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांधी घाट के सामने सोनपुर दियर घाट (गंगा के पार) की है.

एसएसपी ने एनडीआरएफ के अलावा सारण के डीएम और एसपी से संपर्क साधा है ताकि छात्रों के शव बरामद किये जा सकें. डूबने वाले छात्रों में समस्तीपुर निवासी सुमन और प्रतीक, अररिया निवासी दीपक, मुजफ्फरपुर निवासी जमाल और एक अन्य छात्र आनंद शामिल हैं. आनंद कहां का रहने वाला है यह पता नहीं चल सका है. पुलिस कोचिंग संचालक से मिलकर छात्रों के बारे में पूरा पता मालूम कर रही है. छात्रों के परिजनों को इस घटना की खबर कर दी गयी है.

एसएसपी जितेन्द्र सिंह राणा के मुताबिक एनडीआरएफ की टीम रविवार की सुबह शवों को तलाशने का काम में जुट जाएगी. घटना के संबंध में पीरबहोर थाना पहुंचे आईआईटी कोचिंग संस्थान के छात्र राम ने बताया कि शुक्रवार को उसके साथी अररिया निवासी दीपक का जन्मदिन था. उसने बताया कि दीपक जन्मदिन का केक काटने के बाद मुझे, शुभम, प्रतीक, जमाल और आनंद को लेकर गांधी घाट पहुंचा. सभी लोगों ने किराये पर एक नाव ली और उसे लेकर गंगा पार चले गये.

उसने बताया कि गांधी घाट के सामने गंगा के उस पार सभी चारों छात्रों ने कपड़े खोले और अपने-अपने मोबाइल फोन तट पर रख कर नदी में डुबकी लगानी शुरू कर दी. राम के मुताबिक उसे तैरना नहीं आता था इसलिए वह नहाने के लिए पानी में नहीं उतरा.

काफी देर बाद जब  उसके दोस्त नहाकर नहीं लौटे, तो उसने सभी की तलाश शुरू कर दी, लेकिन किसी का कहीं कोई पता नहीं लग सका. इस बीच जब अंधेरा होने लगा तो वह सभी के कपड़े और मोबाइल फोन इकट्ठा किया और उसे लेकर गांधी घाट पहुंचा. वहां जब उसने लोगों को इस घटना की जानकारी दी तो उसे पीरबहोर थाने भेज दिया गया.

एसएसपी जितेन्द्र सिंह राणा के मुताबिक छह छात्र गंगा के उस पार गये थे. एससपी के मुताबिक इस मामले में सारण के डीएम और एसपी से शव तलाशने की दिशा में कार्रवाई का आग्रह किया गया है. उन्होंने एनडीआरएफ की टीम से भी संपर्क साधा है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment