बिहटा में लैब असिस्टेंट की हत्या के बाद हंगामा

Last Updated 02 Oct 2014 01:39:34 AM IST

बिहटा में बंशरोपन सिंह यादव कॉलेज कन्हौली के प्रयोगशाला सहायक सदानंद राय की मंगलवार की रात अज्ञात अपराधियों ने छाती में गोली मारकर हत्या कर दी.


बिहटा में लैब असिस्टेंट की हत्या के बाद हंगामा

मौदही निवासी सदानंद का शव गांव जाने वाले रास्ते में मिला. अपराधी उनकी पल्सर बाइक और मोबाइल का सिम भी ले गये. घटना के विरोध में ग्रामीणों ने एनएच 30 को जाम कर हंगामा किया. बाद में पालीगंज के एएसपी के आश्वासन के बाद जाम हटाया जा सका. 

मिली जानकारी के मुताबिक सुबह फूल तोड़ने के लिए निकले एक युवक ने सबसे पहले सदानंद का शव देखा. उसी ने गांव वालों को सूचना दी. खबर मिलते ही गांव में कोहराम मच गया.

जबतक पुलिस मौके पर पहुंचती, सैकड़ों की संख्या में लोग घटनास्थल पर पहुंच गये और सकिंदरपुर छिलका के पास एनएच 30 को जाम कर हंगामा करने लगे. आक्रोशित लोग तत्काल हत्यारों की गिरफ्तारी व मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा दिलाने की मांग कर रहे थे.

दशहरा के कारण कुछ ही देर में बिहटा-आरा मार्ग पर सड़क के दोनों ओर सैकड़ों वाहनों की कतार लग गयी. मनेर के विधायक भाई वीरेन्द्र ने घटना की सूचना पर पहुंचकर लोगों को सांत्वना दी और जाम हटाने की अपील की, लेकिन भीड़ विधायक की बात मानने को तैयार नहीं थी.

भीड़ पटना के पुलिस कप्तान को बुलाने की मांग कर रही थी. आखिरकार चार घंटे बाद एसएसपी के निर्देश पर पालीगंज के एएसपी मिथिलेश कुमार मौके पर पहुंचे.

उन्होंने सड़क जाम करने वाले लोगों से बात की तथा अविलंब कार्रवाई कर हत्यारों की गिरफ्तारी का भरोसा दिलाया. इसके बाद लोग शांत हुए और सड़क जाम हटाया जा सका.

सोन होटल से साढ़े 8 बजे घर के लिए चले थे सदानंद

सदानंद की हत्या का कारण अभी स्पष्ट नहीं है. पुत्र सुधीर ने बताया कि दो दिन पूर्व वे घर से कॉलेज के काम के सिलसिले में गया यूनिवर्सिटी गये थे. मंगलवार को शाम 3 बजे बात होने पर बताया कि वे बिहटा चीनी मिल में चाचा देवानन्द के पास आ गये हैं.

रात में घर आएंगे. 9 बजे रात्रि के बाद उनके मोबाइल पर फोन लगाने पर बात नहीं हुई और सुबह उनका शव गांव के रास्ते में मिला. सुधीर के अनुसार सोन होटल के मालिक ने बताया कि रात साढ़े 8 बजे सदानन्द उनके पास से खाना खाकर गये थे. सोन होटल से घर की दूरी महज 3 किमी है.

ग्रामीणों ने बताया कि उनकी पल्सर बाइक व मोबाइल से सिम गायब है जबकि गले में सोने की चेन व पॉकिट में पैसा मौजूद है. इससे लगता है कि हत्यारों का मकसद लूटपाट करना नहीं था. शव देखने से लग रहा था की उनकी हत्या कहीं अन्यत्र कर शव को लाकर यहां फेंक दिया गया है. इस बीच, सांसद रामकृपाल यादव ने भी सदानंद की पत्नी मीना देवी व परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी. साथ ही पुलिस को इस मामले में अविलंब कार्रवाई करने को कहा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment