सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान हंगामा, भीड़ ने की बिहार के मंत्री विनय बिहारी को जिंदा जलाने की कोशिश

Last Updated 01 Oct 2014 10:57:16 AM IST

बिहार के सासाराम में एक कार्यक्रम के दौरान भीड़ ने प्रदेश के एक कैबिनेट मंत्री को जिंदा जलाने की कोशिश की.


(फाइल फोटो)

सासाराम के ताराचंडी धाम पर सोमवार रात एक सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान रात करीब दो बजे कार्यक्रम स्थल रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. पथराव और लाठीचार्ज में कला, संस्कृति और युवा मंत्री विनय बिहारी के सिर में चोट लगी और करीब 11 लोग जख्मी हो गए. हिंसा पर उतारू लोगों ने मंत्री के वाहन में आग लगा दी.

जानकारी के मुताबिक ताराचंडी धाम पर कला और संस्कृति विभाग की ओर से सोमवार रात सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. गायक पवन सिंह के लोक संगीत पेश किए जाने के दौरान वहां मौजूद भीड़ ने अनियंत्रित होकर धक्का-मुक्की शुरू कर दी.

मंत्री विनय बिहारी ने बताया कि बेकाबू भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया जिसके बाद लोगों ने पथराव शुरू कर दिया, जिसमें उनके साथ करीब 12 लोग चोटिल हो गए.

मंत्री ने बताया कि हिंसा पर उतारू भीड़ ने उनके वाहन पर पेट्रोल डालकर आग लगा दिए जाने से गाडी में रखा उनका बैग जलकर नष्ट हो गया. उन्होंने इस घटना के पीछे साजिश से भी इनकार नहीं किया.
 

पुलिस सूत्रों ने बताया कि भीड़ के मंत्री को पीट-पीटकर मार डाले जाने के खतरे में मद्देनजर काफी प्रयास के बाद उन्हें बचाया गया. आक्रोशित भीड़ से बचने के लिए मंत्री लकड़ी से बने मंच के नीचे छिप गए थे.

इस बीच, रोहतास जिले के पुलिस अधीक्षक चंदन कुशवाहा ने इस घटना को सुनियोजित बताते हुए कहा कि बोतल में भरे पेट्रोल के साथ एक व्यक्ति को पुलिस ने पकड़ा है. कोई भी सांस्कृतिक कार्यक्रम देखने बोतल में पेट्रोल भरकर क्यों आएगा.

उन्होंने बताया कि इस मामले में अब तक छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है और अन्य की गिरफ्तारी के लिए पुलिस द्वारा छापेमारी जारी है.

उन्होंने बताया कि इस मामले में छह लोगों के खिलाफ नामजद और पांच सौ अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment