लंदन के डॉक्टर बिहार में खोलेंगे हॉस्पीटल

Last Updated 23 Sep 2014 04:56:10 PM IST

लंदन के डॉक्टर और व्यवसायी बिहार में अत्याधुनिक चिकित्सा संस्थान, उच्च शिक्षा संस्थान एवं मॉडर्न स्टेट ऑफ आर्ट हॉस्पीटल खोलेंगे.


जीतन मांझी

मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी की लंदन यात्रा के पहले ही दिन वहां के चिकित्सकों ने बिहार में चिकित्सा संस्थान खोलने की बात कही. लंदन यात्रा के प्रथम दिन हिथरो हवाई अड्डे पर मुख्यमंत्री का भव्य स्वागत किया गया.

चेयरमैन इटोन बिजनेस स्कूल प्रसन्नजीत कुमार ने मुख्यमंत्री श्री जीतन राम मांझी से मुलाकात की. मुख्यमंत्री ने लंदन में भारतीय मूल के चिकित्सकों से चटनी रेस्टोरेंट में मुलाकात की. डॉ. डी नागर के नेतृत्व में चिकित्सकों के प्रतिनिधिमंडल ने बिहार में अत्याधुनिक चिकित्सा संस्थान खोलने में रुचि दिखाई.



प्रतिनिधिमंडल ने बिहार में चिकित्सा संस्थान खोलने के लिए आमंत्रित करने और अच्छे माहौल के लिए मुख्यमंत्री एवं प्रतिनिधिमंडल को धन्यवाद दिया.

प्रतिनिधिमंडल ने आश्वासन दिया कि बिहार में अत्याधुनिक चिकित्सा संस्थान खोलने में उन लोगों का महत्वपूर्ण योगदान रहेगा. प्रतिनिधिमंडल से उद्योग प्रोत्साहन नीति-2011 के तहत बिहार इंडस्ट्रीयल इन्टेसिव पॉलिशी तथा सिंगल विंडो क्लिीयरेंस एक्ट-2006 की चर्चा हुई.

यह भी चर्चा हुई कि बिहार में उद्योग ईकाई लगाने के लिए क्या-क्या प्रोत्साहन दिया जाता है. उन्हें यह भी बताया गया कि सेक्टोरल प्रोत्साहन नीतियां बनाई जा रही हैं. फूड प्रोसेसिंग सेक्टर की तरह स्वास्थ्य एवं पर्यटन के लिए विशिष्ट प्रोत्साहन नीति पर काम किया जा रहा है. जल्द ही इसे लागू किया जायेगा.

जो लोग स्वास्थ्य एवं शिक्षा के क्षेत्र में बिहार में संस्थान लगाना चाहते हैं, उन्हें सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध करायी जायेंगी. मुख्यमंत्री ने चिकित्सकों से कहा कि बिहार में चिकित्सा संस्थान खोलने एवं निवेश के लिए का माहौल बहुत अच्छा है.

बिहार में निवेश की काफी संभावनाएं हैं. बिहार में स्वास्थ्य के क्षेत्र में चलाये जा रहे सेकेंड फेज रिफार्म की भी चर्चा की गई.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment