भाजपा नेताओं में मतभेद, हार के लिए 'लव जिहाद' जिम्मेदार

Last Updated 19 Sep 2014 11:42:36 AM IST

'लव जिहाद' को लेकर बिहार के भाजपा नेताओं में मतभेद है. पार्टी नेता सुशील कुमार मोदी और सांसद गिरीराज सिंह की अलग-अलग राय रखते हैं.


भाजपा नेता (फाइल)

यूपी-बिहार उपचुनाव में मिली हार के बाद भाजपा \'लव जिहाद\' जैसे मुद्दों के फ्लाप होते ही इससे दूरी बनाने में जुट गई है. इतना ही नहीं इस मुद्दे पर पार्टी नेताओं की अलग-अलग राय है.

भाजपा सांसद गिरिराज सिंह ने कहा कि यूपी-बिहार उप चुनाव में हार के लिए \'लव जेहाद\' के मुद्दे को जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए.

गिरिराज ने अपने एक ट्वीट में लिखा है कि योगीनाथ-जी (योगी आदित्यनाथ) उत्तर प्रदेश में हार के लिए अकेले जिम्मेवार नहीं हैं.



वहीं दूसरी तरफ बिहार भाजपा नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने यूपी उपचुनाव की जिम्मेदारी संभालने वाले योगी आदित्यनाथ के \'लव जिहाद\' वाले बयान को दरकिनार करते हुए कहा कि वह बिहार में ऐसी बयानबाजी नहीं करने देते. लव जिहाद जैसे शब्द पर भाजपा विश्वास नहीं करती.

मोदी ने कहा कि वे दोनों धर्म के लोगों (मुस्लिम और हिंदू) के बीच तब तक शादी के खिलाफ नहीं हैं जब तक कि किसी एक पक्ष की ओर से जबरन धर्म परिवर्तन के लिए दबाव नहीं डाला नहीं जाता.

दूसरी तरफ सुशील के इस विचार के विपरीत योगी आदित्यनाथ के लव जिहाद को लेकर दिए गए बयान से सहमति जताते हुए बिहार से भाजपा सांसद गिरिराज सिंह ने कहा कि वे भी दो धर्मों के बीच प्रेम का विरोध नहीं करते लेकिन कोई मुसलमान अपनी पहचान बदलकर किसी हिंदू लडकी से शादी करता है तो उसे वे दूसरे समुदाय के खिलाफ जिहाद मानते हैं.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment