नीतीश ईमानदार छवि के नेता हैं, किसी घोटाले में नहीं हो सकते शामिल: सीपी ठाकुर

Last Updated 16 Sep 2014 11:52:39 AM IST

दवा घोटाला मामले में डॉ सीपी ठाकुर ने नीतीश कुमार का बचाव करते हुए कहा कि वह ईमानदार छवि के नेता हैं, किसी घोटाले में शामिल नहीं हो सकते.


सीपी ठाकुर (फाइल)

बिहार में दवा घोटाले के लिए भाजपा ने जहां पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिम्मेदार ठहराया है. वहीं, पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ सीपी ठाकुर का कहना है कि नीतीश किसी घोटाले में शामिल नहीं हो सकते, वह ईमानदार छवि के नेता हैं.

वहीं सीपी ठाकुर ने कहा कि इस मामले की विस्तृत और निष्पक्ष जांच सीबीआई जैसी एजेंसी से होनी चाहिए. ठाकुर ने कहा कि दवा घोटाले को लेकर सोमवार को कही अपनी बात को वे दोहराना नहीं चाहते पर वह उस पर कायम हैं.

यह पूछे जाने पर कि उनकी पार्टी ने इस मामले में नीतीश कुमार को क्लीनचिट दिए जाने से पलडा झाड लिया है, ठाकुर ने इस मामले में बहस में पड़ने से इंकार करते हुए कहा कि वह अपनी बात पर कायम हैं.


   
ठाकुर ने इस दवा खरीद घोटाले की विस्तृत और निष्पक्ष जांच होने की वकालत करते हुए कहा कि देश में इस तरह के मामलों की जांच करने की विशेषज्ञता सीबीआई को ही है.

इसलिए इस घोटाले की अविलम्ब सीबीआई से जांच करायी जानी चाहिए ताकि दोषी लोगों को दंडित किया जा सके. अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में स्वास्थ्य मंत्री रहे ठाकुर ने कहा कि ऐसा इसलिए भी जरुरी है क्योंकि लोगों के मन में तमाम तरह की आशंकाएं उभर रही है जिसका निराकरण होना जरुरी है.
   
ठाकुर ने कहा कि पिछले दशकों से तमाम तरह के वित्तीय घोटालों के कारण बिहार का विकास पहले से ही काफी प्रभावित हुआ है. इसका खामियाजा प्रदेश की जनता को उठाना पडा है. आज जो हालात बन गए हैं उसमें बिहार अब कोई अन्य तरह के घोटाले को सह पाने की स्थिति में नहीं है.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment