सुशील मोदी के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी भाजपा

Last Updated 31 Aug 2014 06:01:39 AM IST

आगामी विधान सभा चुनाव में भाजपा के नेतृत्व से पर्दा उठाते हुए केन्द्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने इशारों में ही सही पर यह संकेत दिया कि सुशील कुमार मोदी के नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा.


सुशील कुमार मोदी (फाइल फोटो)

वे बिहार के सर्वाधिक लोकप्रिय व बड़े   नेता हैं, इससे किसी को भी इंकार नहीं   हो सकता.

प्रदेश भाजपा कार्यालय में संवाददाताओं से बात करते उन्होंने स्वीकार किया कि पार्टी कार्यकर्ता, समर्थक या आम जन भी मोदी के नेतृत्व में अगले वर्ष होने वाले विधान सभा चुनाव लड़ने की बात करते हैं. यह दीगर है कि सुशील मोदी के प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री होने को लेकर सीधे तौर पर बचते हुए उन्होंने कहा कि बिहार के लोकप्रिय नेता को लेकर फैसला तो संसदीय बोर्ड में होना है.

भाजपा के भीतर मुख्यमंत्री पद के अन्य लोगों की दावेदारी पर कृषि मंत्री ने कहा कि मुझे इस तरह की कोई जानकारी नहीं है. कहीं इस तरह की बात है भी तो यह उनकी व्यक्तिगत इच्छा हो सकती है. वैसे भी संसदीय बोर्ड में जब फैसला होना होगा तब संपूर्ण रूप से राज्य की राजनीतिक स्थिति और विकल्प को लेकर चर्चा होगी.

भाजपा लोकतंत्र का सही आईना है यहां सभी के मत और विचार का सम्मान किया जाता है. राधामोहन का यह कथन भाजपा में मुख्यमंत्री पद का कौन दावेदार होगा इसको लेकर जारी बहस के बीच आया है. हाल में भाजपा की राज्य कार्यकारिणी की बैठक के दौरान उनके सुशील कुमार मोदी को मुख्यमंत्री पद का दावेदार बताए जाने के बाद कई पार्टी नेताओं ने खुद को उक्त पद का दावेदार बताया था जिनमें प्रमुख रूप से पूर्व मंत्री प्रेम कुमार और सत्यदेव नारायण आर्या शामिल थे.

बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता नंदकिशोर यादव ने हालांकि स्वयं को इस पद का दावेदार नहीं बताया था पर भाजपा का एक वर्ग उन्हें समान रूप से मुख्यमंत्री पद का दावेदार मानता है. मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी द्वारा प्रधानमंत्री जन धन योजना को ‘नई बोतल में पुरानी शराब’ बताए जाने पर भाजपा के वरिष्ठ नेता राधामोहन सिंह ने कहा कि जो लोग ऐसा करने में विफल रहे, वही इस तरह की बात कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि अगर जन धन योजना नई बोतल में पुरानी शराब है तो उन्हें आश्चर्य है कि मुख्यमंत्री ने उसकी बिहार में अबतक उसकी मार्केटिंग नहीं की. राधामोहन ने कहा कि देश में अबतक ऐसी कोई योजना नहीं लागू की गयी जिसके अंतर्गत एक व्यक्ति को पांच हजार रुपये का डेबिट कार्ड, 30 हजार रुपये का बीमा और एक लाख रुपये का दुर्घटना बीमा कवर मिला हो.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment