धर्मनिरपेक्ष गठबंधन की संयोग से हुई जीत: रामविलास

Last Updated 29 Aug 2014 03:04:16 PM IST

बिहार में धर्मनिरपेक्ष गठबंधन की जीत पर रामविलास पासवान ने कहा है कि वे किस लिए जश्न मना रहे हैं? संयोग से जीते हैं, उनकी खुशी ‘‘कम समय’’ ही टिकेगी.


रामविलास पासवान (फाइल)

उपचुनावों में जीत के बाद राजद, जदयू और कांग्रेस के ‘‘धर्मनिरपेक्ष गठबंधन के प्रयोग’’ को बिहार से बाहर भी ले जाने की योजना के साथ लोजपा नेता रामविलास पासवान ने कहा कि उनकी खुशी ‘‘कम समय’’ ही टिकेगी क्योंकि वे ‘‘संयोग से’’ जीत गए.
     
बहरहाल पासवान ने स्वीकार किया कि उपचुनावों में राजग के प्रदर्शन में कुछ ‘‘खामियां’’ रहीं जिसमें उम्मीदवारों के चयन में विलंब भी शामिल है.
     
केंद्रीय मंत्री पासवान ने से कहा कि बिहार में राजद, जदयू और कांग्रेस गठबंधन की जीत संयोग से हुई. इस प्रयोग का राज्य एवं राज्य के बाहर कोई भविष्य नहीं है.

लोजपा प्रमुख ने कहा कि वे किस लिए जश्न मना रहे हैं? भाजपा ने सबसे ज्यादा चार सीटों पर जीत दर्ज की जबकि राजद ने तीन, जदयू ने दो और कांग्रेस ने एक सीट जीती.
     
उन्होंने लालू प्रसाद और नीतीश कुमार पर प्रहार करते हुए कहा कि यह तीन विफल छात्रों की तरह है जो अपने शिक्षक से उनके नतीजे में 20..20 अंक जोड़ने और उन्हें प्रथम श्रेणी :60 फीसदी: में पास कराने को कह रहे हैं.


     
उत्तरप्रदेश की दो बड़ी पाटियों के बीच किसी भी तरह से गठबंधन की संभावना से इंकार करते हुए उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव और बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती लालची नहीं हैं और लालू प्रसाद एवं नीतीश कुमार की तरह बिना सिद्धांत वाले नेता नहीं हैं.
     
उपचुनावों में राजग के प्रदर्शन पर उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों के चयन में हमने विलंब किया और केंद्र में राजग सरकार द्वारा किए जा रहे विकास कायरें से लोगों को अवगत नहीं करा सके.
 





 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment