आदर्श रैगिंग मामले में स्कूल से निकाले गये तीन छात्र

Last Updated 27 Aug 2014 12:44:14 PM IST

आदर्श कुमार सिंह के साथ रैगिंग मामले में प्रताड़ित करने के आरोप में तीनों वरिष्ठ छात्रों को निष्कासित कर दिया गया है.


आदर्श सिंह (फाइल)

ग्वालियर के प्रतिष्ठित सिंधिया स्कूल में बिहार के सहकारिता मंत्री जयकुमार सिंह के 13 वर्षीय पुत्र आदर्श कुमार सिंह के साथ रैगिंग किये जाने और उसके द्वारा आत्महत्या का प्रयास करने के मामले में पुलिस ने स्कूल के तीन वरिष्ठ छात्रों और दो कर्मचारियों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर लिया है.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मोहम्मद यूसुफ कुरैशी ने मंगलवार को बताया कि इस मामले में स्कूल में 12वीं कक्षा के तीन छात्रों और हाउस मास्टर परमप्रीत सिंह और रेजीडेंट टीचर अर्पण सोनी के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर लिया गया है.



दूसरी तरफ स्कूल प्रबंधन ने मंगलवार को मीडिया के समक्ष अपना पक्ष रखते हुए इन आरोपों को गलत बताया कि उन्होंने इस मामले को छिपाने या दबाने का प्रयास किया था.

स्कूल के प्राचार्य शमिक घोष ने कहा कि हमारी प्राथमिकता छात्र आदर्श का स्वास्थ्य था और इसी दृष्टि से काम किया गया. उन्होंने बताया कि इस मामले में रैगिंग कर आदर्श को प्रताड़ित करने के आरोप में तीनों वरिष्ठ छात्रों को निष्कासित कर दिया गया है जबकि हाउस मास्टर एवं सहायक हाउस मास्टर को ड्यूटी से हटा दिया गया है.

एक प्रश्न के उत्तर में प्राचार्य ने उक्त तीनों छात्रों के नाम बताने से इनकार कर दिया लेकिन पुलिस के अनुसार इनमें एक जज का पुत्र, एक भाजपा सांसद का नाती और एक स्थानीय बड़े कारोबारी का पुत्र है.

स्कूल प्रबंधन द्वारा यह पत्रकार वार्ता नगर के एक बड़े होटल में रखी गई थी. पत्रकार वार्ता के दौरान स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया तथा पालक शिक्षक संघ के लोगों ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन किया और इस घटना की जांच सीबीआई से कराने, स्कूल की मान्यता समाप्त करने और स्कूल प्रबंधन के खिलाफ आपराधिक प्रकरण कायम किये जाने की मांग की.


 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment