लालू के इशारे पर जेडीयू से निकाले गये राजीव रंजन!

Last Updated 22 Aug 2014 04:45:26 PM IST

आरजेडी लालू प्रसाद के इशारे पर नालंदा के इस्लामपुर से विधायक राजीव रंजन को जडीयू ने पार्टी से छह वर्षों के लिए निलंबित कर दिया है.


राजीव रंजन (फाइल)

जेडीयू ने इस्लामपुर से विधायक राजीव रंजन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाते हुए उन्हें छह साल के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया.

पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजीव रंजन से नाराज चल रहे थे. राजीव रंजन ने इसपर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि लालू प्रसाद के इशारे पर उन्हें पार्टी से निकाला गया है. वे अब लगातार भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान चलाएंगे.

विधायक राजीव रंजन ने कुछ दिन पहले भ्रष्टाचार को लेकर बिहार में अपनी पार्टी की सरकार की निंदा की थी. इससे पहले उन्होंने लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरेजडी के साथ जेडीयू के गठंबधन का भी विरोध किया था.



जेडीयू महासचिव केसी त्यागी ने एक बयान में कहा कि पार्टी अध्यक्ष शरद यादव ने इस्लामपुर से विधायक राजीव रंजन को उनकी पार्टी विरोधी गतिविधियों पर विचार करते हुए छह साल के लिए निलंबित कर दिया है. यादव ने पार्टी के सभी नेताओं को अनुशासन बनाए रखने और सामाजिक न्याय के लिए लड़ने का निर्देश दिया है.

मालूम हो कि राजीव रंजन यह कहते रहे हैं कि वे असली जदयू में हैं, जिसमें 65 विधायक हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी से भी इस्तीफे की मांग की थी.

मुख्यमंत्री को निशाने पर लेते हुए उन्होंने बिहार में राइट टू ब्राइब (घूस का अधिकार) लागू करने की बात कही थी. उनके अनुसार जो हालात हैं, उसमें घूसखोरी को कानूनी मान्यता दे देनी चाहिए. राजीव रंजन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिला नालंदा के इस्लामपुर से विधायक हैं.



 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment