स्टील पाइल ब्रिज को भी बहा ले गयी कोसी की धार

Last Updated 20 Aug 2014 10:38:52 AM IST

खगड़िया के बेलदौर प्रखंड में कोसी और बागमती नदी के संगम पर बना 17 करोड़ का स्टील पाइल ब्रिज कोसी की तेज धार में बह गया.


कोसी

बागमती को छोड़कर प्रदेश की अधिकांश नदियों के जलस्तर में कमी आयी है. बाढ़ प्रभावित 13 जिलों में आपदा प्रबंधन विभाग और एनडीआरएफ की ओर से राहत व बचाव कार्य जारी है.

उधर खगड़िया के बेलदौर प्रखंड में कोसी और बागमती नदी के संगम पर बना स्टील पाइल ब्रिज मंगलवार को कोसी की तेज धार में बह गया. इस पुल के बह जाने से क्षेत्र के लोगों के लिए नयी मुसीबत खड़ी हो गयी है.



2010 में डुमरी पुल के ध्वस्त हो जाने के बाद राज्य सरकार की ओर से स्टील पाइल ब्रिज का निर्माण कराया गया था. इस पुल पर 17 करोड़ रुपये की लागत आयी थी.

कोसी नदी में तेज बहाव के कारण एक माह से पुल पर गाड़ियों का आवागमन बंद था. हालांकि लोगों को यह विश्वास था कि कोसी के जलस्तर में कमी होने के बाद फिर से आवागमन शुरू हो जायेगा, लेकिन मंगलवार को कोसी की तेज धार में पुल बह गया.

पुल के बह जाने की सूचना मिलते ही डीएम राजीव रौशन मौके पर पहुंचे और निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में जिलाधिकारी ने अधिकारियों को कई दिशानिर्देश दिये. डीएम ने बताया कि हमलोग स्थिति का आकलन कर रहे हैं.

गौरतलब हो कि ब्रिज के टूटने से कोसीवासियों का जिला मुख्यालय जाने का सड़क संपर्क टूट गया है. आपदा प्रबंधन विभाग के संयुक्त सचिव सुनील कुमार ने मंगलवार को बताया कि पटना जिले के घोसवरी प्रखंड में बीती रात एक व्यक्ति की मौत के साथ प्रदेश में अब तक बाढ़ से दस लोगों की मौत हो गयी है.

हालांकि अपुष्ट सूत्रों के अनुसार अब तक कम से कम 25 लोगों की मौत हुई है. कुमार ने बताया कि पटना जिले में बेलछी के पास राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 30 के ऊपर से बाढ़ का पानी गुजर रहा है लेकिन राहत की बात यह है कि प्रदेश से होकर गुजरने वाली नदियों के जलस्तर में कमी आ रही है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment