रेप के बाद गला दबाकर गर्भवती बहू को मार डाला

Last Updated 02 Aug 2014 10:49:48 AM IST

एक कुकर्मी ससुर ने न सिर्फ अपनी बहु के साथ दुष्कर्म किया बल्कि गर्भावस्था के दौरान सेक्स करने से मना करने पर उसकी हत्या ही कर दी.


पीड़ित (फाइल)

पटना के बेलछी थाना क्षेत्र के कबीरचक गांव में ससुर लगातार बहू के साथ बलात्कार करता रहा. हैवान ससुर ने उसे गर्भवती कर दिया और गर्भावस्था में भी उससे संबंध बनाना चाह रहा था. विरोध करने पर ससुर राजू पासवान ने गला दबाकर बहू की हत्या कर दी.

पुलिस ने वारदात के चौदह दिन बाद शव बरामद किया. इस सिलसिले में राजू के दो भाइयों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गये लोगों के बयान पर पुलिस ने शव बरामद किया है. इस नृशंस हत्याकांड का खुलासा एसएसपी मनु महाराज ने दो बदमाशों के दबोचे जाने के बाद किया.



एसएसपी के मुताबिक बेलछी के कबीरचक गांव निवासी राजू पासवान के बेटे रंजीत की पत्नी सपना (20) कई दिनों से संदिग्धावस्था में लापता थी. उसका मायका नूरसराय थाना क्षेत्र के पथरौरा गांव में है. सपना का भाई दुर्गा पासवान बहन की खोज में जब उसकी ससुराल कबीरचक पहुंचा तो ससुर ने बताया कि वह भैंस का बच्चा होने के बाद फेनूस लेकर मायके के लिए निकली थी.

उसके भाई को शक हुआ और उसने 18 जुलाई को बेलछी थाने में अपनी बहन की हत्या का मामला दर्ज करा दिया. उसके ससुर को मुख्य आरोपित बनाया गया था.

मामला दर्ज होने के बाद कांड का खुलासा करने के लिए ग्रामीण एसपी हरकिशोर राय के नेतृत्व में एएसपी बाढ़ मनोज तिवारी, बेलछी थाना प्रभारी पंकज कुमार के अलावा अन्य पुलिसकर्मियों की विशेष टीम का गठन किया गया.

पुलिस मामले की जांच कर रही थी कि अचानक यह खबर मिली कि मामले के मुख्य आरोपित राजू पासवान की पत्नी अकली गांव छोड़कर भाग रही है. पुलिस ने उसे पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया.

पुलिस को राजू पासवान की पत्नी अकली ने बताया कि उसके पति ने ही बहू सपना की हत्या की है. उसने बताया कि चार माह पूर्व उसके पति ने बेटे रंजीत को मारपीट कर घर से गुजरात भगा दिया था.

बेटे को घर से भगाने के बाद राजू पासवान लगातार अपनी बहू का बलात्कार करता रहा. वह और उसकी बहू जब राजू के कुकृत्य का विरोध करते थे तो वह जान से मारने की धमकी देता था. वह डरा-धमका कर उसके साथ लगातार दुराचार करता रहा.

सपना को तीन महीने का गर्भ रह गया था. अकली ने पुलिस को बताया कि 16 जुलाई की शाम उसका पति राजू शराब पीकर घर पहुंचा और बहू के साथ जबरदस्ती करने का प्रयास करने लगा. बहू ने उसका विरोध करते हुए पूरे गांव में हल्ला करने की धमकी दी.

विरोध के बावजूद हैवान राजू ने उसके साथ दुराचार किया. जब उसने शोर मचाना शुरू किया तो राजू ने अपने अन्य भाइयों के साथ मिलकर सपना की गला दबाकर हत्या कर दी. उसकी लाश को ले जाकर कहीं गाड़ आए.

राजू की पत्नी ने इसी तरह का बयान न्यायालय में भी कलमबंद कराया है. उसने राजू के अलावा उसके भाई मदन पासवान और महेन्द्र पासवान के नाम का भी खुलासा किया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment