नवादा जेल के जेलर समेत तीन कैदियों पर हत्या की प्राथमिकी

Last Updated 30 Jul 2014 06:19:28 AM IST

नवादा मंडल कारा के जेलर लाल बाबू सहित तीन कैदियों के विरुद्ध नगर थाने में हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई है.


जेलर समेत तीन कैदियों पर हत्या की प्राथमिकी

विचाराधीन कैदी रूपेश पासवान की नवादा जेल में गंभीर रूप से झुलस जाने के बाद सोमवार को इलाज के दौरान पीएमसीएच में मौत के मामले में नवादा मंडल कारा के जेलर लाल बाबू सहित तीन कैदियों के विरुद्ध नगर थाने में हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई है.

मृतक की मां ने अपने बेटे को जेल में जिंदा जलाने का आरोप लगाया है.

विचाराधीन कैदी रूपेश की मां और नगर थाने के ऊपरी बेलदरिया गांव की निवासी कामेर पासवान की पत्नी चांदमुनी ने नगर थाने में दिए गए लिखित बयान में कहा है कि उसका पुत्र रूपेश पासवान 25 जुलाई से ही जेल की समस्याओं को लेकर भूख हड़ताल पर बैठा था.

जेलर लाल बाबू के साथ ही कैदी ब्रह्मदेव यादव, गोरेलाल यादव, प्रमोद रजक ने अनशन तोड़ने का दबाव बनाया और नहीं मानने पर उपरोक्त सभी आरोपितों ने मिलकर रूपेश के शरीर पर किरासन छिड़ककर आग लगा दी.

सूचक चांदमुनी ने यह भी कहा है कि उसका पुत्र जब अस्पताल पहुंचा तो उसने भी गंभीर रूप से जले होने के बावजूद जेलर सहित तीन कैदियों पर जिंदा जलाने की बात कही थी.

उन्होंने यह भी कहा कि आनन-फानन में उसके पुत्र को पीएमसीएच भेजा गया जहां उसकी मौत हो गई. नगर थानाध्यक्ष श्रीप्रकाश सिंह ने बताया कि मृतक की मां के लिखित बयान पर जेलर सहित तीन कैदियों के विरुद्ध भारतीय दंड विधान की धारा 302/34 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment