पटना में दो करोड़ की हेरोइन जब्त

Last Updated 29 Jul 2014 06:28:50 AM IST

सोमवार को पटना पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी. हेरोइन तस्करी में लिप्त पांच लोगों को पुलिस ने दो किलो हेरोइन और हथियार के साथ धर दबोचा.


पटना में पुलिस गिरफ्त में तस्कर और मीडिया को जानकारी देते एसएसपी मनु महाराज.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में बरामद हेरोइन की कीमत लगभग दो करोड़ रुपये है. पटना में बब्लू डेंजर इस धंधे का मुख्य सरगना था. ये लोग कॉलेज-स्कूलों में भी हेरोइन की बिक्री किया करते थे.

इस बाबत एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि राजधानी में हेरोइन तस्करों का बड़ा नेटवर्क सक्रिय है. उसे पकड़ने के लिए सिटी एसपी के निर्देशन में एक विशेष टीम बनायी गयी जिसमें दानापुर डीएसपी, रूपसपुर थानाध्यक्ष सहित कई पुलिसकर्मियों को शामिल किया गया.

इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि रूपसपुर थाने के रेलवे ओवरब्रिज के नीचे रेलवे लाइन के किनारे बंद गुमटी के पास 4-5 की संख्या में अज्ञात लोग किसी का इंतजार कर रहे हैं. इसी बीच कुछ और लोग वहां जमा होने लगे. इतने में उन लोगों को पुलिस की मौजूदगी का आभास होने लगा और वे लोग वहां से भागने लगे.

पुलिस ने घेराबंदी कर मौके से पांच लोगों को धर दबोचा. तलाशी के दौरान उनके पास से हेरोइन, हथियार और नकद बरामद किये गये. इसमें संजय कुमार उर्फ संजय राम (हेतनपुर, जगदीशपुर, आरा) के पास से एक देशी पिस्टल, दो जिंदा कारतूस और 5.25 ग्राम हेरोइन, बब्लू प्रसाद साह उर्फ डेंजर (नई सड़क, खाजेकलां) के पास से एक देशी पिस्टल, तीन जिंदा कारतूस व 6.75 ग्राम हेरोइन, अजीत कुमार (पोलसन फैक्टरी, दीघा) के पास से एक देशी पिस्टल, दो जिंदा कारतूस और 2.10 ग्राम हेरोइन, अजय कुमार सिंह (चांदमारी रोड, कंकड़बाग) से 100 ग्राम हेरोइन और कपिलदेव राय (दिग्घी, हाजीपुर) के पास से पुलिस ने 200 ग्राम हेरोइन की बरामदगी की.

इसके अलावा इनके पास से 50090 रुपये, एक एटीएम कार्ड, हेरोइन तौलने वाला तराजू और बटखरा भी पुलिस के हाथ लगे. पुलिसिया पूछताछ के बाद पकड़े गये लोगों ने कबूल किया कि वे लोग आरा के राधाचरण सेठ के इशारे पर हेरोइन की खरीद-बिक्री करते हैं.

राधाचरण सेठ आरा के रीगल होटल का मालिक है और इस पूरे धंधे का कर्ता-धर्ता है. पकड़े गये अपराधी अपने कमर में टेप के सहारे हेरोइन को चिपका कर एक जगह से दूसरी जगह ले जाते थे ताकि पुलिस को शक नहीं हो. अपराधियों ने यह खुलासा किया कि उनके तार नेपाल, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु से जुड़े हैं. इन्हीं जगहों से हेरोइन की तस्करी कर यहां लाया जाता था. 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment