छोटे दलों को एक मंच पर लायेंगे: बाबूलाल मरांडी

Last Updated 24 Jul 2014 11:19:53 AM IST

झारखंड विकास मोर्चा (प्र) के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने रांची में कहा कि उनकी पार्टी आगामी विधानसभा चुनावों के लिए राज्य की सभी छोटी पार्टियों को एक मंच पर लाने का प्रयास कर रही है.


झारखंड विकास मोर्चा (प्र) के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी

उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि ऐसा करने में वह अवश्य सफल होंगे.

झाविमो के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने गुरुवार को रांची में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उनकी पार्टी से झारखंड के अनेक छोटे दलों के नेता संपर्क में हैं और उनके साथ साझा मंच बनाकर चुनाव लड़ने में उन्हें कोई आपत्ति नहीं है.

उन्होंने बताया कि तृणमूल कांग्रेस के विधायक बंधू तिर्की, जय भारत समानता पार्टी के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा एवं झारखंड पार्टी के एनोस एक्का ने उनसे संपर्क साधा है. इन सभी दलों से आगामी विधानसभा चुनावों के लिए गठबंधन करने की संभावनाओं पर विचार किया जा रहा है.

मरांडी ने बताया कि झारखंड के पूर्व मंत्री भानु प्रताप शाही का नौजवान संघर्ष मोर्चा और कई अन्य छोटे दल भी उनकी पार्टी के संपर्क में हैं तथा सभी से साझा मंच बनाने के लिए बातचीत चल रही है.

इस बीच झाविमो के पूर्व सांसद अजय कुमार ने एक बयान में कहा कि उनकी राय में उनकी पार्टी को आगामी विधानसभा चुनाव कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा के साथ मिलकर लड़ना चाहिए. उन्होंने कहा कि इस मामले में अंतिम फैसला को पार्टी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी को करना है.

दूसरी ओर, झाविमो के प्रधान महासचिव और विधायक दल के नेता प्रदीप यादव ने कहा है कि छोटे दलों का अपने-अपने क्षेत्र में प्रभाव होता है और हमारी कोशिश है कि वे सभी मरांडी के नेतृत्व में राज्य में नयी सरकार के गठन के लिए एक मंच पर आयें. इससे राज्य में विधानसभा चुनावों में मतों के बिखराव को रोका जा सकेगा.

तृणमूल कांग्रेस के नेता बंधू तिर्की ने इस बारे में पूछे जाने पर कहा कि वह समान सिद्धान्तों वाले दलों से गठबंधन के पक्ष में हैं जिससे मतों का बिखराव न हो. उन्होंने कहा कि वह प्रयासरत हैं कि समान विचार वाले दलों का साझा मंच बने.

झाविमो के साथ चुनावी गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी कल दुमका में कहा कि इस बारे में सत्ताधारी गठबंधन के सभी दलों से बातचीत करनी होगी.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment